श्रमिक ट्रेन से यात्रा कर रहे दंपत्ति ने अपने नवजात बच्चे का नाम रखा ‘लॉकडाउन'

Edited By Pardeep,Updated: 23 May, 2020 10:19 PM

couple who were traveling by a labor train named their newborn child a lockdown

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में शुक्रवार रात को रुकी विशेष श्रमिक ट्रेन में सवार 32 वर्षीय गर्भवती महिला ने स्थानीय शासकीय जिला चिकित्सालय में एक बच्चे को जन्म दिया है। परिवार ने बालक का नाम लॉकडाउन यादव रखा है। नवजात बच्चे के पिता उदयभान...

 नई दिल्ली/बुरहानपुरः मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में शुक्रवार रात को रुकी विशेष श्रमिक ट्रेन में सवार 32 वर्षीय गर्भवती महिला ने स्थानीय शासकीय जिला चिकित्सालय में एक बच्चे को जन्म दिया है। परिवार ने बालक का नाम लॉकडाउन यादव रखा है। 

नवजात बच्चे के पिता उदयभान ने बताया कि लॉकडाउन की इन स्थितियों में पैदा हुए अपने बच्चे का नाम वह लॉकडाउन यादव रखना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि ट्रेन में प्रसव पीड़ा होने पर उन्होंने रेलवे हेल्पलाइन से संपर्क किया और अधिकारियों ने बुरहानपुर में उनकी मदद की और उन्हें अस्पताल ले गए। 

जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह अढ़ाईच ने शनिवार को बताया कि रीना अपने पति उदयभान सिंह यादव के साथ मुम्बई से उत्तर प्रदेश के आम्बेडकर नगर के लिए श्रमिक विशेष ट्रेन में यात्रा कर रही थीं। शुक्रवार शाम को ट्रेन प्रसव पीड़ा होने पर जिला चिकित्सालय लाकर महिला का प्रसव कराया गया। उन्होंने बताया कि जच्चा- बच्चा दोनों ठीक हैं।

यादव परिवार को नगद पांच हजार रुपए की सहायता राशि भी दी गई और खाने-पीने का सामान फल दवाईयां और आवश्यक कपड़े भी दिए गए हैं। अढ़ाईच ने बताया कि प्रशासन द्वारा पूरे परिवार को निजी वाहन से उनके घर डॉ आम्बेडकर नगर के लिए रवाना किया गया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!