कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर्स होटल ललित में रहेंगे, केजरीवाल सरकार ने बुक किए 100 कमरे

Edited By Seema Sharma,Updated: 30 Mar, 2020 02:13 PM

covid 19 kejriwal government booked 100 rooms at hotel lalit for doctors

देश में जहां कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं वहीं डॉक्टर्स अपनी परवाह किए बिना मरीजों के इलाज के लिए जुटे हुए हैं। डॉक्टर दिन-रात आइसोलेशन वार्ड में रखे मरीजों की देखभाल कर रहे हैं। ऐसे में कई लोग ऐसे हैं जो डॉक्टरों के लिए परेशानियां खड़ी कर...

नेशनल डेस्कः देश में जहां कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं वहीं डॉक्टर्स अपनी परवाह किए बिना मरीजों के इलाज के लिए जुटे हुए हैं। डॉक्टर दिन-रात आइसोलेशन वार्ड में रखे मरीजों की देखभाल कर रहे हैं। ऐसे में कई लोग ऐसे हैं जो डॉक्टरों के लिए परेशानियां खड़ी कर रहे हैं। डॉक्टरों की परेशानी को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने उनको बड़ी राहत दी है। दिल्ली के लोकनायक अस्पताल और जीबी पंत अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टरों को अब होटल ललित में ठहराया जाएगा। दिल्ली सरकार ने ललित होटल में 100 कमरे बुक किए हैं और इनका सारा खर्चा राज्य सरकार ही उठाएगी। दरअसल बीते दिनों खबरें आई थीं कि दिल्ली में किराए पर रह रहे डॉक्टरों को मकान मालिक तंग कर रहे हैं।

 

कईयों ने तो डॉकटरों को कमरा तक खाली करने को कह दिया। मकान मालिकों का कहना था कि ये लोग कोरोना के मरीजों के बीच में से आए हैं तो ऐसे में उनको इन डॉक्टरों से खतरा है।   कुछ दिन पहले इन डॉक्टर्स ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर किराए के मकानों से मेडिकल कर्मचारियों और डॉक्‍टरों को बेदखल करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने जाने की गुहार लगाई थी। वहीं इन डॉक्टरों की परेशानी को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने ललित होटल में कमरे बुक करा दिए हैं। वहीं खबर है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई तेज करते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अपनी ट्रॉमा सेंटर इमारत को कोविड-19 के अस्पताल में तब्दील करने का फैसला किया है। बता दें कि ट्रॉमा सेंटर में ज्यादातर सड़क दुर्घटना का शिकार होने वाले लोगों का इलाज होता है लेकिन अब इसे कोविड-19 अस्पताल के रूप में तैयार किया जा रहा है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!