सीताराम येचुरी को मिली श्रीनगर जाने की अनुमति, जानें क्‍या है कोर्ट की शर्त

Edited By Anil dev,Updated: 28 Aug, 2019 03:07 PM

cpm sitaram yechury supreme court jammu kashmir

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) के नेता सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पार्टी कार्यकर्ता से मिलने की इजाजत दे दी है।

नई दिल्ली: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) के नेता सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पार्टी कार्यकर्ता से मिलने की इजाजत दे दी है। कोर्ट ने ये साफ तौर पर कहा है कि येचुरी वहां पर केवल अपनी पार्टी के नेता यूसुफ तारीगामी से मुलाकात करेंगे। तारीगामी की तबीयत खराब है, जिनसे मिलने के लिए कोर्ट ने येचुरी को श्रीनगर जाने की अनुमति दी है। 
 

Supreme Court said that the visit of Sitaram Yechury should only be to meet party leader Yousuf Tarigami as a friend, and not for any political purpose. https://t.co/mAM0SBAQAD

— ANI (@ANI) August 28, 2019

 


कोर्ट की ओर से येचुरी के दौरे को इजाजत के साथ रखी गई शर्त में कहा गया है कि उनका यह दौरा राजनीतिक गतिविधियों के लिए नहीं बल्‍कि केवल मित्र के तौर पर पार्टी नेता युसुफ तारीगामी से मुलाकात के लिए होगी। सुप्रीम कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद गुरुवार को सीताराम येचुरी कश्मीर जाएंगे।

इससे पहले भी श्मीर जाने की कोशिश कर चुके हैं येचुरी
इससे पहले भी येचुरी कश्मीर जाने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से ही वापस कर दिया गया था। सीपीआईएम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ये जानकारी भी दी थी कि श्रीनगर एयरपोर्ट पर येचुरी और भाकपा नेता डीराजा को हिरासत में भी लिया गया था। बाद में उन्हें वापस लौटा दिया गया। 

गर्वनर मलिक को जाने से पहले किया था सूचित
येचुरी कश्मीर अपने पार्टी के सदस्यों से मिलने और उनका हाल जानने के लिए कश्मीर जाना चाहते थे। जम्मूकश्मीर जाने से पहले ही येचुरी और डीराजा ने अपनी यात्रा के विषय में गर्वनर सत्यपाल मलिक को सूचित भी किया था। इसके बाद भी उन्हें कश्मीर में प्रवेश नहीं करने दिया गया। सीपीआई एम ने जम्मू कश्मीर प्रशासन के इस रवैये का कड़ा विरोध भी किया था। 

राहुल गांधी ने भी की थी श्रीनगर जाने की कोशिश
बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विपक्ष के 12 नेताओं के साथ जम्मू कश्मीर जाने की कोशिश कर चुके हैं। लेकिन उन्हें भी श्रीनगर से वापस लौटा दिया गया था। इस दौरान वहां के प्रशासनिक अधिकारियों से राहुल की बहस भी हुई थी। वापस आने के बाद राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर के हालत को ठीक नहीं बताया था।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!