लोकसभा चुनाव को लेकर सीनियर सिटीजन में भी क्रेज, वोट डालने पहुंचे 109 और 105 साल के बुजुर्ग

Edited By Seema Sharma,Updated: 06 May, 2019 01:46 PM

craze in the senior citizens for lok sabha election

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज हनुमानगढ़ जिले में 109 साल की एक महिला तथा श्रीगंगानगर जिले में 104 वर्ष के पुरुष मतदाता ने अपना वोट डाला। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में नोहर विधानसभा क्षेत्र में ढाणी लाल खां निवासी 109 वर्षीय...

नेशनल डेस्कः राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज हनुमानगढ़ जिले में 109 साल की एक महिला तथा श्रीगंगानगर जिले में 104 वर्ष के पुरुष मतदाता ने अपना वोट डाला। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में नोहर विधानसभा क्षेत्र में ढाणी लाल खां निवासी 109 वर्षीय चावली देवी ने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ आकर अपने मतदान का उपयोग किया। चावली देवी ने अपना वोट डालकर अपनी खुशी भी जाहिर की। उसके परिवार वालों ने बताया कि खुद चावली देवी की इच्छा थी कि वह पैदल चलकर मतदान केंद्र तक जाएगी।

अब तक कई बार मतदान कर चुकी चावली देवी को परिवार के दो सदस्य सहारा देकर मतदान केंद्र तक लेकर आए। नोहर विधानसभा क्षेत्र चूरू संसदीय क्षेत्र में आता है। इसी तरह श्रीगंगानगर जिले में अनूपगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कस्बा रामरामसिंहपुर में 104 वर्षीय अर्जुनसिंह मल्ली ने मतदान किया। अर्जुनसिंह मल्ली और उनके परिवार की चौथी पीढ़ी के युवा ने एक साथ मतदान केंद्र पर जाकर अपना वोट डाला। वहीं झारखंड की 105 वर्षीय महिला ने वोट डाला। 105 वर्षीय मां को बेटा अपने कंधे पर उठाकर मतदान बूथ तक पहुंचा ताकि वह वोट डाल सकें।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!