CRPF जवान ने भूखे भिखारी को दिया अपना खाना, जमकर तारीफ  कर रहे लोग

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Mar, 2018 05:06 PM

crpf jawan donate his for beggar

श्रीनगर में सी.आर.पी.एफ के एक जवान ने अपना खाना एक भूखे भिखारी को दे दिया, जिसके बाद लोग उस जवान की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

श्रीनगर : श्रीनगर में सी.आर.पी.एफ  के एक जवान ने अपना खाना एक भूखे भिखारी को दे दिया, जिसके बाद लोग उस जवान की जमकर तारीफ  कर रहे हैं। इस घटना का जिक्र माजिद हैदरी नाम के एक पत्रकार ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए किया है। माजिद हैदरी ने लिखा कि फिरन पहने एक व्यक्ति को श्रीनगर पुलिस हेडक्वाटर के पास सीआरपीएफ  जवान के पास रेंगते हुए देखा गया। पहली नजर में यह देखकर ऐसा लगा कि कोई गरीब कश्मीरी फिर से अपने अधिकारों के लिए बोलने का शिकार हुआ है, जिसके लिए कश्मीर में पैरामिलिट्री फोर्सेस मशहूर हैं। सीआरपीएफ जवान गरीब आदमी से कुछ कह रहा था।


माजिद ने लिखा कि पीर बाग ब्रिज के पास खड़े दो व्यक्ति मुझे जानते थे, उनसे मामला जानने के लिए मैंने अपनी बाइक की रफ्तार धीमी की। इससे पहले कि मैं कुछ जानकारी ले पाता एक सी.आर.पी.एफ  जवान उनके पास पहुंचा और उनसे पूछने लगा कि क्या तुम्हारे पास खाने के लिए रोटी है, लेकिन वहां खड़े लोगों की प्रतिक्रिया नकारात्मक थी। सीआरपीएफ  जवान ने वहां से गुजर रहे अन्य लोगों से भी खाने के लिए कुछ चीज है पूछा, लेकिन किसी के पास से कुछ नहीं मिला। उसकी क्रिया ने मुझे प्रभावित किया और मैं कुछ देर यह सब होते हुए देखता रहा। आखिर में सी.आर.पी.एफ  जवान ने अपने पास से केला निकालकर उस भूखे भिखारी को दियाए जो कि खुद उनके अपने लंच के लिए था। जवान ने भिखारी से कहा कि ये लो भाई खालो।

सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ
वहीं सीआरपीएफ  जवान द्वारा एक भूखे भिखारी के लिए इतनी सहानुभूति और मानवता देख सोशल मीडिया यूजर्स उसकी काफी तारीफ कर रहे हैं। माजिद हैदरी के पोस्ट के अनुसारए इस सीआरपीएफ  जवान का नाम सुजीत कुमार है, जो कि बिहार का रहने वाला है।

सीआरपीएफ  जवान की तारीफ  करते हुए एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि इंसान हर जगह हैं लेकिन इंसानियत कुछ ही दिखाते हैं।


 एक ने लिखा कि यह इनकी पोशाक है जो कि कश्मीर में उनके लिए नफरत पैदा करती है लेकिन वे भी इंसान हैं।


 एक ने लिखा कि बहुत शानदार। इसी तरह ट्विटर पर भी कई लोग पत्रकार माजिद के पोस्ट को शेयर करते हुए सीआरपीएफ  जवान की खूब तारीफ  कर रहे हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!