श्रीनगर के कुछ इलाकों में curfew जैसा प्रतिबंध जारी

Edited By Monika Jamwal,Updated: 13 Apr, 2018 02:55 PM

curfew like restrictions imposed in kashmir

श्रीनगर में शहर-ए-खास (एसइके) और पुराने शहर में अलगाववादियों के विरोध प्रदर्शन के आह्वान के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए आज दूसरे भी कफ्र्यू जैसा प्रतिबंध जारी है।

श्रीनगर : श्रीनगर में शहर-ए-खास (एसइके) और पुराने शहर में अलगाववादियों के विरोध प्रदर्शन के आह्वान के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए आज दूसरे भी curfew जैसा प्रतिबंध जारी है।  जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में 11 अप्रैल को आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ के दौरान प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों की कथित कार्रवाई में चार युवकों की मौत के विरोध में अलगाववादी संगठन विरोध-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।  इस महीने यहां पांचवी बार प्रतिबंध लगाए गए हैं।  

 

संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) में शामिल सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज मौलवी उमर फारूक और मोहमद यासीन मलिक ने लोगों से अपने-अपने इलाके में जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया है।  जेआरएल ने इन युवकों की मौत के विरोध में कल हड़ताल का आह्वान किया था।  इस बीच, कल से नजरबंद मीरवाइज मौलवी के गढ़ में ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के सभी दरवाजे बंद रखे गए हैं ताकि किसी तरह का विरोध प्रदर्शन नहीं हो सके।  पुलिस ने कहा कि पुराने शहर और एसईके में एमआर गुंज, नौहट्टा, सफा कदल, खान्यार और रैनवाड़ी थाना क्षेत्रों में आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता 144 लागू किए गए हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!