CVC रिपोर्ट में खुलासा- भ्रष्ट अधिकारियों को संरक्षण दे रहे केंद्रीय मंत्रालय, रेल विभाग सबसे आगे

Edited By vasudha,Updated: 04 Aug, 2019 02:56 PM

cvc report reveals union ministries departments shielding corrupt officers

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विवशता से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए दृढ़ संकल्प हैं वहीं दूसरी ओर केंद्रीय मंत्रालय विीााग दागी अधिकारियों को बचा रहे हैं। ये सनसनीखेज खुलासा केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) ने किया है। जिसने 44 मामलों का उल्लेख किया है...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विवशता से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए दृढ़ संकल्प हैं वहीं दूसरी ओर केंद्रीय मंत्रालय विभाग दागी अधिकारियों को बचा रहे हैं। ये सनसनीखेज खुलासा केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) ने किया है। जिसने 44 मामलों का उल्लेख किया है जहां मंत्रालयों ने पिछले वर्ष CVC की सिफारिशों पर कार्रवाई नहीं की। 
PunjabKesari

आरोपी अधिकारियों को संरक्षण देने वाले अधिकारियों पर हमला बोलते हुए CVC ने कहा कि यह सतर्कता प्रक्रिया का उल्लंघन है और सतर्कता प्रशासन को कमजोर करने की नीति है। रेलवे मंत्रालय इसमें पहले स्थान पर है जहां सरकारी विभागों ने 2018 में CVC की सलाह को नामंजूर किया। CVC ने क​​थित भ्रष्टाचार के 19 मामलों का उल्लेख किया है, जिसमें मंत्रालय ने उनकी सिफारिशों पर ध्यान नहीं दिया। 
PunjabKesari

एक विशेष मामले में रेलवे मंत्रालय ने केंद्र के एक वरिष्ठ DGM के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, इसके खिलाफ रेलवे स्टेशनों के पार्किंग जगह के टेंडरों संबंधित भ्रष्टाचार का मामला है। मार्च 2013 में CBI ने 3 निजी फर्म और 11 रेलवे अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किए ले​किन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

PunjabKesari
 CVC ने इस अधिकारी के खिलाफ कड़े जुर्माने की सिफारिश की मगर मंत्रालय ने 2018 में इसे क्लीन चीट दे दी। रिपोर्ट के मुताबिक Atomic Energy ​विभाग, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण जैसे कई ऐसे विभाग हैं जहां भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!