कमजोर पड़ा 'चक्रवात निसर्ग'- आज महाराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना, पालघर में ऑरेंज अलर्ट

Edited By Seema Sharma,Updated: 04 Jun, 2020 10:03 AM

cyclone nisarg got weak orange alert in palghar

महाराष्ट्र में बुधवार को चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ के कारण 120 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं जिससे कई मकानों और गाड़ियों के क्षतिग्रस्त होने के साथ-साथ बड़ी संख्या में पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए। हालांकि देर रात निसर्ग कमजोर पड़...

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में बुधवार को चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ के कारण 120 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं जिससे कई मकानों और गाड़ियों के क्षतिग्रस्त होने के साथ-साथ बड़ी संख्या में पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए। हालांकि देर रात निसर्ग कमजोर पड़ गया। अब यह 50 किलोमीटर की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने ‘निसर्ग’ के कमजोर पड़ने पर मुंबई, ठाणे और रायगढ़ जिलों के लिए गुरुवार के लिए चेतावनी जारी नहीं की है।

PunjabKesari

IMD ने मुंबई के लिए ग्रीन अलर्ट (हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश) और पालघर के लिए ऑरेंज अलर्ट (भारी से बहुत भारी बारिश) जारी किया है। महाराष्ट्र में चक्रवाती तूफान के कारण माेबाइल नेटवर्क भी बाधित हुआ। चक्रवाती तूफान बुधवार दोपहर बाद 12.30 बजे महाराष्ट्र के अलीबाग में समुद्र तट से टकराया जिसके कारण महाराष्ट्र के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हुई।

PunjabKesari

इस दौरान रायगढ़ जिले में कई पेड़ जड़ से उखड़ गए। हालांकि चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ धीरे-धीरे कमजोर हो गया और हवाओं की रफ्तार 120 किलोमीटर प्रतिघंटे से घटकर 90-100 किलोमीटर प्रतिघंटे हो गई।

PunjabKesari

मुंबई में चक्रवाती तूफान के कारण भारी बारिश हुई लेकिन तूफान के कमजोर पड़ते हुई शहर के कुछ हिस्सों में लोगों को सड़कों पर देखा गया और दुकानें फिर से खुल गईं।

PunjabKesari

मुंंबई से 100 किलोमीटर दूर अलीबाग में इसका ज्यादा असर और नुकसान रहा। रायगढ जिले के अलीबाग के उमटे गांव में 58 साल के एक व्यक्ति के सिर पर बिजली का खंभा गिरने से उसकी मौत हो गई जबकि पुणे में दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। मुंबई के साथ ही ठाणे, रायगढ़, पालघर, रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग जिलों में फसलों को नुकसान पहुंचा।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!