आग से एम्स की इमारत को हुई क्षति की जांच होगी: केजरीवाल

Edited By shukdev,Updated: 18 Aug, 2019 05:28 PM

damage to aiims building due to fire will be investigated kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार सुबह भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के स्वास्थ्य का हाल जानने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गए और उनके शीघ्रता से स्वस्थ...

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार सुबह भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के स्वास्थ्य का हाल जानने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गए और उनके शीघ्रता से स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने साथ ही अस्पताल के उस ब्लॉक का दौरा किया, जहां आग लगी थी। केजरीवाल ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि आग से एम्स की इमारत को कितनी क्षति हुई है। उनके साथ उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे। 

केजरीवाल ने बाद में ट्वीट किया, ‘श्री अरुण जेटली को देखने (एम्स) गया। मैं ईश्वर से उनके अच्छे स्वास्थ्य और यथाशीघ्र ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।' मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने आग से क्षतिग्रस्त ब्लॉक का मौका-ए-मुआयना करने के बाद कहा कि पुलिस और एम्स प्रशासन की तरफ से जांच की जा रही है कि फौरी तौर पर अस्पताल की आग बुझाने वाली व्यवस्था ने किस तरीके से काम किया है। उन्होंने कहा कि जो अस्पताल दिल्ली सरकार के अंतर्गत आते हैं वहां भी आग बुझाने की अच्छी व्यवस्था बनाने की कोशिश की जाएगी। 

उन्होंने कहा, ‘अभी आग लगने के कारणों के बारे में मैं कुछ नहीं बता सकता हूं। हां यह जरूर है कि इस बात की जांच होगी कि आग बुझने के बाद भी यह इमारत कितनी सुरक्षित है?' पूर्व केंद्रीय मंत्री जेटली पिछले कई दिनों से श्वांस लेने में परेशानी के कारण एम्स की सघन चिकित्सा इकाई में भर्ती हैं। 

गौरतलब है कि शनिवार को एम्स में लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है। सभी मरीज सुरक्षित हैं। यह आग कल शाम करीब 4.50 बजे आपातकालीन वार्ड के पास शिक्षण ब्लॉक की पहली और दूसरी मंजिल पर लगी थी। आग लगने की शुरूआती वजह शॉर्ट सकिर्ट बताई जा रही थी, लेकिन मीडिया रिपोट्र्स में आग लगने की वजह एसी कंप्रेसर का फटना बताया जा रहा है। आनन-फानन में अस्पताल के मरीजों को सरफदगंज एवं दूसरे अस्पतालों में भर्ती कराया गया, लेकिन दूसरी मंजिल पर लगी आग से वहां स्थित माइक्रोबायोलॉजी विभाग की वायरोलॉजी यूनिट पूरी तरह से खाक हो गई। इसी यूनिट में मरीजों के जांच के नमूने और मेडिकल रिपोर्ट रखी गई थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!