Davos Agenda: आज से शिखर सम्मेलन में जुटेंगे दुनियाभर के ताकतवर लोग, पीएम मोदी भी होंगे शामिल

Edited By vasudha,Updated: 24 Jan, 2021 09:39 AM

davos agenda 2021 narendra modi

विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) का ऑनलाइन दावोस एजेंडा शिखर सम्मेलन आज से शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और दुनिया के अन्य शीर्ष नेता इस शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे। यह इस साल का पहला बड़ा वैश्विक शिखर...

नेशनल डेस्क: विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) का ऑनलाइन दावोस एजेंडा शिखर सम्मेलन आज से शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और दुनिया के अन्य शीर्ष नेता इस शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे। यह इस साल का पहला बड़ा वैश्विक शिखर सम्मेलन होगा, जिसमें 1,000 से अधिक वैश्विक नेता शामिल होंगे। 

PunjabKesari

दुनिया के दिग्गज कई मुद्दों पर करेंगे चर्चा 
इनमें विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्ष, सरकारों के प्रमुख, बड़ी कंपनियों के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एवं चेयरमैन, बहुपक्षीय संगठनों के प्रमुख, शैक्षणिक क्षेत्र और नागरिक समाज से जुड़े दिग्गज शामिल हैं। दुनिया के ये दिग्गज कोविड-19 महामारी के बीच आर्थिक, पर्यावरणीय, सामाजिक और प्रौद्योगिकी से जुड़ी चुनौतियों पर चर्चा करेंगे। डब्ल्यूईएफ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीरवार यानी 28 जनवरी को इस शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

PunjabKesari

29 जनवरी तक चलेगा सम्मेलन 
छह दिन का शिखर सम्मेलन 24 से 29 जनवरी तक चलेगा। इसके अलावा कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और पेट्रोलियम एवं इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के अलावा उद्योग जगत के दिग्गज मसलन आनंद महिंद्रा, सलिल पारेख और शोभना कामिनेनी भी इस सम्मेलन को संबोधित करेंगी। डब्ल्यूईएफ का नियमित वार्षिक सम्मेलन इस साल मई में स्विट्जरलैंड के दावोस के बजाय सिंगापुर में होगा। वार्षिक सम्मेलन से पहले जिनेवा के संगठन द्वारा ऑनलाइन आयोजन किया जा रहा है। इसे ‘दावोस एजेंडा' का नाम दिया गया है। 

PunjabKesari
डब्ल्यूईएफ हर साल करता है  वार्षिक सम्मेलन का आयोजन 
डब्ल्यूईएफ द्वारा हर साल इसी समय पर वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया जाता है। इसमें दुनियाभर के अमीर और ताकतवर लोग जुटते हैं। सम्मेलन की शुरुआत रविवार को डब्ल्यूईएफ के संस्थापक एवं कार्यकारी चेयरमैन क्लाउस श्वाब के स्वागत भाषण से होगी। चीन के राष्ट्रपति सोमवार को इस सम्मेलन को संबोधित करेंगे। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस भी एक सत्र को संबोधित करेंगे। सम्मेलन में भाग लेने वालों की सूची में केंद्रीय मंत्रियों नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी और पीयूष गोयल का नाम भी शामिल है। इनके अलावा उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडाणी, रवि रुइया, ऋषद प्रेमजी, पवन मुंजाल, राजन मित्तल, सुनील मित्तल, अजय खन्ना, अजित गुलाबचंद, हरि एस भरतिया और संजीव बजाज भी सम्मेलन में शिरकत करेंगे।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!