अपनी जनता और सीमा की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है सरकार: मोदी

Edited By Anil dev,Updated: 12 Apr, 2018 03:26 PM

defense expo 2018 pm modi chennai

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रक्षा प्रदर्शनी में कहा कि शांति के प्रति देश की सरकार की प्रतिबद्धता उतनी ही है जितनी की अपने लोगों तथा सीमाओं की रक्षा के लिए और इसके लिए सशस्त्र सेनाओं को हथियारों से लैस करने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे। तमिलनाडु...

 नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रक्षा प्रदर्शनी में कहा कि शांति के प्रति देश की सरकार की प्रतिबद्धता उतनी ही है जितनी की अपने लोगों तथा सीमाओं की रक्षा के लिए और इसके लिए सशस्त्र सेनाओं को हथियारों से लैस करने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे। तमिलनाडु के तिरूवेदांती में आयोजित रक्षा प्रदर्शनी का औपचारिक उद्घाटन करते हुए मोदी ने कहा कि घरेलू रक्षा उद्योग को बढ़ावा देने के लिए रक्षा खरीद प्रक्रिया में कई विशेष प्रावधान जोड़े गए हैं। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा , ‘‘ शांति के लिए हमारी प्रतिबद्धता उतनी ही मजबूत है जितनी की हमारे लोगों और सीमाओं की रक्षा के लिए हमारी ²ढ़ता। इसके लिए रणनीतिक रूप से स्वतंत्र रक्षा उद्योग परिसर की स्थापना करने सहित सशस्त्र सेनाओं को हथियारों से लैस करने के लिए हर कदम उठाने को हम तैयार हैं। ’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि मई 2014 तक कुल 118 निर्यात अनुमति दी गयी थी जिसकी कुल कीमत 57.7 करोड़ डॉलर थी। चार साल से भी कम समय में हमने निर्यात की और 794 अनुमति दी है , जिसकी कुल कीमत 1.3 अरब डॉलर से भी ज्यादा है। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा , ‘‘ एक वक्त था जब रक्षा तैयारियों का महत्वपूर्ण मसला नीतिगत जड़ता के कारण प्रभावित होता था। हमने देखा है कि ऐसा आलस्य , अक्षमता और संभवत : कुछ छुपे हुए स्वार्थ किस प्रकार से देश को नुकसान पहुंचा सकते हैं। लेकिन , अब नहीं , अब बिलकुल नहीं , कभी भी नहीं । ’’ प्रधानमंत्री ने रद्द किए गए एमएमआरसीए सौदे का अप्रत्यक्ष हवाला देते हुए कहा कि किसी ठोस परिणाम के बगैर हम 10 वर्ष चर्चा में नहीं लगाना चाहते हैं।      
PunjabKesari
वहीं कावेरी प्रबंधन बोर्ड का गठन किए बिना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तमिलनाडु दौरे के विरोध में द्रविड़ मुनेत्र कषगम(द्रमुक) के पुरोधा एम. करुणानिधि के घर एवं अरिवालयम में पार्टी दफ्तर और अन्य नेताओं के घरों की छतों काले झंडे फहराये गए हैं। सूत्रों के अनुसार विल्लुपुरम, विरुद्धुनगर, नगायी जिलों में विभिन्न विपक्षी दलों के कई कार्यकर्ताओं के घरों की छतों पर काले झंडे फहराए गए। मोदी के तमिलनाडु के दौरे के दौरान द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन की ओर से काला झंडा फहराने फहराने की अपील पर कार्यकर्ताओं ने यह कदम उठाया। स्टालिन ने आज सुबह काली कमीज पहनकर वैथीस्वरन कोइल से छह दिवसीय‘कावेरी राइटस रिट्रीवल रैली’का शुभारंभ किया। इस रैली में भाग लेने वाले अधिकांश कार्यकर्ताओं ने काली कमीज पहन रखी थी। द्रमुक महिला मोर्चा नेता एवं सांसद कनिमोझी ने सैदापेट में पनागल पार्क के समीप अन्य महिला सदस्यों के साथ  मोदी के दौरे के विरोध में काला झंडा आंदोलन शुरू किया। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!