दिल्ली: अग्निकांड पर PM ने जताया दुख, दिल्ली सरकार के 4 साल पूरे होने का जश्न नहीं मनाएगी AAP

Edited By Seema Sharma,Updated: 12 Feb, 2019 01:16 PM

delhi aap will not celebrate the completion of 4 years of delhi government

करोलबाग में गुरुद्वारा रोड पर स्थित अर्पित पैलेस होटल में आज तड़के आग लगने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई व कई घायल हो गए। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस भीषण अग्निकांड पर दुख जताया

नई दिल्लीः करोलबाग में गुरुद्वारा रोड पर स्थित अर्पित पैलेस होटल में आज तड़के आग लगने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई व कई घायल हो गए। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस भीषण अग्निकांड पर दुख जताया और कहा कि होटल में आग लगने के मद्देनजर दिल्ली सरकार के चार साल पूरे होने का जश्न रद्द कर दिया गया। सिसोदिया ने कहा कि हादसे के मद्देनजर दिल्ली सरकार के चार साल पूरे होने पर आयोजित किए जा रहे सारे जश्न रद्द किए जा रहे हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आग लगने की घटना पर दुख जताया और इस अग्निकांड में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया।
PunjabKesari
पीएम मोदी ने ट्वीट किया, दिल्ली के करोलबाग में आग लगने के कारण लोगों की मौत से काफी दुखी हूं। अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजन के प्रति मेरी संवेदनाएं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। गायक विशाल डडलानी ने भी ट्वीट कर जानकारी दी कि दिल्ली सरकार के चार साल पूरे होने पर एक कंसर्ट आयोजित किया जा रहा था लेकिन करोबाल अग्निकांड के चलते इसे रद्द कर दिया गया है।
 

डडलानी ने ट्वीट कर कहा कि हमारी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं और इस दुखभरी घड़ी में आप सरकार और मैंने कोई जश्न नहीं मनाने का फैसला लिया है। बता दें कि विशाल केजरीवाल के चार साल पूरे होने पर इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में म्यूजिकल कार्यक्रम पेश करने वाले थे। साथ ही दिल्ली सरकार में गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि भीषण आग की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। मौके पर पहुंचे जैन ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने दमकल विभाग से पांच या उससे अधिक मंजिला इमारतों का निरीक्षण करने और एक सप्ताह के भीतर उनके अग्नि सुरक्षा अनुपालन पर एक रिपोर्ट देने को कहा है।

 


PunjabKesari
उन्होंने कहा कि इस घटना में 17 लोगों की जान चली गई है, जिनमें से अधिकतर लोगों की दम घुटने से मौत हुई है। दोषियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी। मंत्री ने कहा कि आमतौर पर ऐसे संस्थानों के लिए चार मंजिल बनाने की ही अनुमति होती है। जैन ने कहा कि हमने छत पर एक छतरी-सा लगा देखा और बाहर कुर्सियां और मेज थीं। कमरों के अंदर लकड़ी के पैनल लगे थे। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना सुबह 4 बजकर 35 मिनट पर मिली और तुरंत दमकल विभाग की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!