केजरीवाल ने LG को लिखी चिट्ठी, कहा- पूरी तरह लागू करें SC का आदेश

Edited By Anil dev,Updated: 09 Jul, 2018 02:34 PM

delhi arvind kejriwal anil bejal lg

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सहारा लेते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक चिट्ठी लिखा है। अरविंद केजरीवाल ने चिट्ठी में एलजी से इस बात को लेकर मांग की है कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश को अक्षरश लागू करें। गृह...

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सहारा लेते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक चिट्ठी लिखा है। अरविंद केजरीवाल ने चिट्ठी में एलजी से इस बात को लेकर मांग की है कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश को अक्षरश लागू करें। गृह मंत्रायल को कोई हक नहीं है कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बारे में बताए। अगर आपको इस बात को लेकर कोई दुविधा हो तो इसकी सफाई के लिए आप सुप्रीम कोर्ट जा सकते है, लेकिन इस तरह से उसके आदेश को उल्लघंन नहीं कर सकते है।  

— ANI (@ANI) July 9, 2018


अरविंद केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में उपराज्यपाल अनिल बैजल से कहा कि आप सुप्रीम कोर्ट के आदेश का ये हिस्सा तो मानते है कि एलजी कि आज्ञा  लेना जरूरी नहीं है, लेकिन उसी आदेश का वो  हिस्सा आप नहीं स्वीकारते जिसमें लिखा गया है कि केंद्र सरकार के अधिकार केवल तीन विषयों तक की सीमित है। वहां आपको कोर्ट के आदेश में से एक लाइन मामले सुप्रीम कोर्ट की उपयुक्त बेच के सामने रखें जाए।  इसके साथ ही केजरीवाल ने अनिल बैजल से कहा कि आप सुप्रीम कोर्ट के फैसले के पैरा 277 (xxi) के साथ सहमत हैं, जो कहता है कि एलजी की सहमति आवश्यक नहीं है। हालांकि, आप उसी फैसले के पैरा 277 (xiv), (xv) और (xvi) को लागू करने से इनकार करते हैं। आप फैसले को लेकर सिलेक्टिव कैसे हो सकते हैं?

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) July 9, 2018


अपने पत्र में सीएम केजरीवाल ने 5 मुद्दे भी गिनवाए जैसे कि  जैसे सलाह, मंत्री परिषद का फैसला, कौन है दिल्ली सरकार, एलजी के पास फ़ाइल जाना जैसे 4 मुद्दों पर एलजी और केंद्र सरकार सहमत हैं, लेकिन आरक्षित विषय जैसे मुद्दे पर एलजी और केंद्र सरकार सहमत नहीं हैं। वहीं, मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना को मंजूरी मिल गई है जिस बात की जानकारी खुद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए दी है।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!