राजीव गांधी प्रस्ताव पर दिल्ली विधानसभा में हंगामा, सिरसा का आरोप- मेरी पगड़ी उतारी गई

Edited By Anil dev,Updated: 03 Jan, 2019 05:38 PM

delhi assembly rajiv gandhi manjinder singh sirsa alka lamba

दिल्ली विधानसभा में भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी संबंधी एक हालिया विवादास्पद प्रस्ताव पर जमकर हंगामा हुआ जिसके बाद विपक्ष के तीन विधायकों को दिनभर के लिए निलंबित कर दिया गया। भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा को सदन के बीचों बीच आने पर मार्शलों...

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी संबंधी एक हालिया विवादास्पद प्रस्ताव पर जमकर हंगामा हुआ जिसके बाद विपक्ष के तीन विधायकों को दिनभर के लिए निलंबित कर दिया गया। भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा को सदन के बीचों बीच आने पर मार्शलों ने बाहर निकाल दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके साथ हाथापाई की गई और सदन के स्थगन के दौरान उनकी पगड़ी को कथित रूप से बलपूर्वक हटाया गया। 


उन्होंने कहा कि क्या सिख दंगा पीड़ितों के लिए विधानसभा में आवाज उठाए ये गुनाह है। दिल्ली के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि विधानसभा में दंगा पीड़ितों के लिए आवाज उठाने पर एक सिख विधायक की पगड़ी तक उतार दी गई और उन्होंने इसके लिए सीधा-सीधा विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को जिम्मेदार ठहराया।  सिरसा ने कहा कि अलका लांबा को भी विधानसभा से बाहर जाने की धमकी दी गई। उन्होंने कहा कि मेरे साथ मारपीट भी की गई और इस दौरान दिल्ली विधानसभा के कैमरे भी बंद कर दिए गए। 

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि सत्तारूढ़ पार्टी के एक विधायक ने राजीव गांधी को प्रदान किया गया सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘‘भारत रत्न’’ वापस लेने की मांग वाला एक प्रस्ताव पेश किया था। सिरसा ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही इस ‘‘हालिया प्रस्ताव में’’ कथित ‘‘बदलाव’’ को लेकर ‘‘अध्यक्ष राम निवास गोयल को हटाने’’ के लिए नोटिस पेश किया था। गोयल ने कहा कि वे इसे स्वीकार नहीं कर सकते क्योंकि इस प्रकार का नोटिस 14 दिन पहले दिया जाना चाहिए। जब अध्यक्ष ने विपक्ष का अनुरोध ठुकरा दिया तो सिरसा सदन के बीचों बीच आ गए जिसके कारण गोयल को उन्हें सदन से बाहर निकालने का आदेश देना पड़ा। 


    

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!