दिल्लीः CAA के विरोध में जफराबाद के बाद महिलाओं ने चांदबाग सड़क भी की बंद, लोग परेशान

Edited By Seema Sharma,Updated: 23 Feb, 2020 02:59 PM

संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ पूरी दिल्ली शाहीन बाग बनती जा रही है। प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने जाफराबाद रोड के बाद अब चांदबाग सड़क को भी बंद कर दिया है। जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।...

नई दिल्लीः संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ पूरी दिल्ली शाहीन बाग बनती जा रही है। प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने जाफराबाद रोड के बाद अब चांदबाग सड़क को भी बंद कर दिया है। जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दोनों जगहों पर महिलाएं सड़क पर बैठी हैं। इसकी वजह से सीलमपुर से यमुना विहार की तरफ वाला ट्रैफिक और वजीराबाद रोड से गाजियाबाद की तरफ जानेवाला ट्रैफिक प्रभावित हो रहा है। चांदबाग इलाका यमुना विहार के पास पड़ता है।

PunjabKesari

फिलहाल वहां भारी संख्या में पुलिस तैनात जबकि गाजियाबाद से वजीराबाद की तरफ का एक रास्ता खुला हुआ है। चांदबाग रोड बंद होने से इसलिए भी दिक्कत हो रही है क्योंकि यह रोड सिग्नेचर ब्रिज को जाता है।  बता दें कि CAA के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए शनिवार की रात दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के निकट लगभग 500 लोग इकट्ठा हुए जिससे एक मुख्य सड़क अवरूद्ध हो गई। मेट्रो स्टेशन के निकट एकत्र होने वाले लोगों में ज्यादातर महिलाएं थीं। जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे प्रदर्शन की वजह से मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। मेट्रो गेट के दरवाजे बंद कर दिए गए हैं।

PunjabKesari

महिलाओं ने तिरंगा लेकर 'आजादी' के नारे लगाते हुए कहा कि वे तब तक प्रदर्शनस्थल से नहीं हटेंगी जब तक कि केंद्र सरकार CAA को रद्द नहीं कर देती। उन्होंने अपनी बांह पर एक नीली पट्टी बांधी और 'जय भीम' के नारे भी लगाए। इलाके में महिला पुलिसकर्मियों सहित भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। महिलाओं ने सीलमपुर को मौजपुर और यमुना विहार से जोड़ने वाली सड़क नंबर 66 को अवरुद्ध कर दिया है।

PunjabKesari

अचानक विरोध-प्रदर्शन के कारण यातायात बाधित हो गया। सड़क को खाली कराने के लिए पुलिस प्रदर्शनकारियों से बात करने की कोशिश कर रही है। सीएए के खिलाफ मुख्य सीलमपुर रोड और कर्दमपुरी के पास पहले से ही विरोध प्रदर्शन चल रहा है। जाफराबाद में ऐसे समय में प्रदर्शन हो रहे हैं जब शाहीन बाग में CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों द्वारा अवरुद्ध एक सड़क को खाली करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदर्शनकारी दक्षिण दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाली सड़क को अवरुद्ध करते हुए शाहीन बाग में लगभग दो महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!