सरकार ने क्वारंटाइन सुविधा खत्म करने के दिए आदेश, विरोध में डॉक्टरों ने निकाला कैंडल मार्च

Edited By Murari Sharan,Updated: 24 May, 2020 09:05 AM

delhi doctors protest against end of quarantine facility

दिल्ली में डॉक्टरों की क्वारंटाइन सुविधा को समाप्त करने के आदेश के खिलाफ डॉक्टरों ने कैंडल जलाकर विरोध प्रदर्शित किया...

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में कोरोना संक्रमित (Corona Infection) मरीजों का इलाज करने के लिए जिन डॉक्टरों (Doctors) और पैरामेडिकल स्टाफ (Paramedical Staff) की ड्यूटी लगी है उनको सरका द्वारा दी जा रही क्वारंटीन सुविधा (quarantine Facility) का लाभ खत्म करने के आदेश दिए गए हैं। इसके बाद से लगातार डॉक्टर इस फैसले के खिलाफ सांकेतिक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

शनिवार को दिल्ली के लोकनायक अस्पताल समेत संजय गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, लेडी हार्डिंग अस्पताल तथा अन्य कई अस्पतालों में डॉक्टरों ने इस आदेश का विरोध किया है। डॉक्टरों ने कैंडल जलाकर क्वारंटाइन सुविधा खत्म करने का विरोध किया है। डॉक्टरों का कहना है कि कोविड वॉर्ड (Covid Ward) में ड्यूटी करने के बाद हम अपने घर कैसे जा सकते हैं। इससे उनके घर वालों की जान को भी खतरा बना रहेगा। 

 

लोकनायक में दिया गया था होटल खाली कराने का आदेश
दरअसल डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को 14 दिन की लगातार ड्यूटी करने के बाद 14 दिन तक के लिए दिल्ली सरकार द्वारा होटलों में क्वारंटीन सुविधा उपलब्ध कराई जा रही थी। लेकिन अब इस सुविधा को खत्म करने के आदेश दे दिए गए हैं।सरकारी आदेश के बाद लोकनायक अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने क्वरांटाइन में रहने वाले डॉक्टरों को होटल खाली करने का आदेश दिया था।

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को डॉक्टरों ने लिखा खत
इस आदेश का सभी डॉक्टरों ने विरोध किया। स्थिति को गंभीर होता देख देर रात होटल खाली करने के आदेश में एक सप्ताह तक के लिए रोक लगा दी गई। हालांकि डॉक्टरों को कहना है कि जब तक सरकार इस आदेश को पूरी तरह वापस नहीं लेती वो अपना विरोध जारी रखेंगे।  डॉक्टरों ने इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन को पत्र लिख हस्पतक्षेप करने की बात कही है। उन्होंंने कहा है कि हम केंद्रीय मंत्री से ड्यूटी के बाद डॉक्टरों को दी जाने वाली क्वारंटाइन सुविधा को बरकरार रखने की मांग करेंगे। एम्स आरडीए के डॉक्टरों ने भी सरकार के इस आदेश का विरेध किया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!