गोवा की तर्ज पर दिल्ली के होटल में चल रहा था कसीनो, 58 गिरफ्तार

Edited By Anil dev,Updated: 15 Oct, 2019 11:30 AM

delhi goa casino police whatsapp group

दिल्ली में भी गोवा की तर्ज पर वसंतकुंज साउथ जैसे पॉश इलाके में एक होटल के बेसमेंट में हाई प्रोफाइल कसीनो चल रहा था। कैसीनो ऐसा जहां पर हुक्काबार, शराब से लेकर सब कुछ का इंतजाम था। लेकिन वसंत कुंज साउथ पुलिस ने एक सूचना के बाद छापेमारी कर संचालक सहित...

नई दिल्ली: दिल्ली में भी गोवा की तर्ज पर वसंतकुंज साउथ जैसे पॉश इलाके में एक होटल के बेसमेंट में हाई प्रोफाइल कसीनो चल रहा था। कैसीनो ऐसा जहां पर हुक्काबार, शराब से लेकर सब कुछ का इंतजाम था। लेकिन वसंत कुंज साउथ पुलिस ने एक सूचना के बाद छापेमारी कर संचालक सहित 58 लोगों को गिरफ्तार किया है। छापेमारी के दौरान पुलिस को कसीनो से 11 लाख रुपए नकदी और 84 लाख की कीमत के विशेष प्रकार के 6 हजार प्लास्टिक टोकन, 65 से ज्यादा मोबाइल, 5 सेट टेबल, 7 हुक्का और बड़ी संख्या में शराब की खाली बोलते बरामद हुई है। 

साउथ वेस्ट जिले के डीसीपी देवेंद्र आर्या ने बताया कि घिटोरनी एमबी रोड स्थित होटल इम्पीरिया की है। पुलिस को सूचना मिली थी कि होटल के बेसमेंट में बड़े स्तर पर हाई प्रोफाइल कसीनो चलाया जा रहा है। इसमें दिल्ली समेत बाहर के कई हाई प्रोफाइल लोग शामिल होंगे। सूचना के बाद एसीपी रमेश कुमार के देखरेख व एसएचओ संजीव कुमार के नेतृत्व में एसआई रोहित और भगवान सिंह समेत अन्य की टीम बनाई गई। उसके बाद 13 अक्तूबर की देर रात होटल को चारों तरफ से पुलिस की टीम ने घेर लिया। उसके बाद मुखबिर के इशारे के बाद पुलिस ने छापेमारी की तो बेसमेंट में 60 लोग जुआ खेल रहे थे। पुलिस ने सभी को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की। पूछताछ में के बाद पुलिस ने आयोजकों सहित 58 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस फिलहाल पार्टी के आयोजकों से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि पार्टी में नेपाली मूल की 5 लड़कियां भी शामिल थी। हालांकि इस बात की पुष्टि किसी पुलिस अधिकारी ने नहीं की है।

3 कारोबारी दोस्त होटल में पार्टी का करते हैं आयोजन
 3 कारोबारी दास्त साजिद,भक्ति और जगजीत हैं। यह तीनों होटलों में इस तरह का अक्सर पार्टी का आयोजन करवाते रहते हैं। इस होटल में भी पार्टी के लिए एक माह से तैयारी चल रही थी। होटल के बेसमेंट को जिम के मालिक साजिद ने बुक किया था, जबकि पार्टी का आयोजन में उसकी मदद भक्ति और जगजीत ने की थी। तीनों दोस्त दिल्ली-एनसीआर में हर वर्ष पार्टी का आयोजन करते हैं।  जगजीत फिलहाल फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। 
 

गोवा की तर्ज पर तैयार किया गया था कसीनो
पुलिस अधिकारी की माने तो होटल के अंदर बेसमेंट में बने कसीनो को बिल्कुल गोवा के तर्ज पर तैयार किया गया था। पुलिस को कसीनो में 84 करोड़ की कीमत के टोकन मिले हैं, जो गोवा की तरह वहां चलने वाले कसीनो में चीप से तैयार किए गए थे। इस कसीनो व पार्टी के अंदर विशेष लोगों को ही बुलाया गया था। आयोजकों ने कसीनों में विशेष प्रकार के टेबल भी रखवाए हुए थे। पुलिस को इस कसीनो से 5 विशेष टेबल भी बरामद हुए हैं।
 

दिवाली तक होनी थीं 6और पार्टियां
पुलिस की पूछताछ के बाद सामने आया है कि तीनों आयोजक दोस्तों ने दिवाली से पहले 13 दिन में 6 ओर पार्टी का अलग-अलग जगहों पर आयोजन किया जाना था। जिसके लिए आरोपी सभी तैयारी कर चुके थे। पार्टी के लिए आरोपियों ने विशेष ग्रुप भी तैयार कर लिए थे। जगह की बुकिंग की जा रही थी। आयोजन ने एक दिन पहले भी सभी को खेलने के लिए अमंत्रण भेजना था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 
 

वाट्सएप ग्रुप पर व्यापारियों को लोकेशन भेजते थे
पुलिस अधिकारी के अनुसार कसीनो के लिए जगह तय होने के बाद व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर जुआ खेलने वाले बड़े व्यापारियों को लोकेशन भेजते हैं। इस बात की हमेशा सावधानी बरती जाती थी कि पुलिस को इसकी भनक न लगे। बावजूद इसके जो लोग कैसीनों में नहीं पहुंच पाए थे, वह अपने दोस्तों के जरिए व्हाट्सअप से जुआ खेल रहे थे। पुलिस अब उन लोगों की भी तलाश कर रही है, जो व्हाट्सअप के जरिए इस कसीनो से जुड़े हुए थे। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!