कोरोना वायरस के चलते दिल्ली सरकार ने 31 मार्च तक सभी प्राइमरी स्कूल किए बंद

Edited By Yaspal,Updated: 05 Mar, 2020 06:35 PM

delhi government closed all primary schools till 31 march due to coronavirus

भारत में 30 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। दिल्ली सरकार ने एहतियात के तौर 31 मार्च तक सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद कर दिया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी दी है कि कोरोनवायरस के मद्देनजर दिल्ली के...

नई दिल्लीः भारत में 30 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। दिल्ली सरकार ने एहतियात के तौर 31 मार्च तक सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद कर दिया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी दी है कि कोरोनवायरस के मद्देनजर दिल्ली के सभी सरकारी और निजी प्राइमरी स्कूल (कक्षा 5 वीं तक) कल से 31 मार्च तक बंद रहेंगे।
PunjabKesari
दिल्ली में भी एक व्यक्ति के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने भी कोरोनावायरस को लेकर स्कूलों को एडवाइजरी जारी की है। इसमें कोरोनावायरस से जुड़े लक्षणों के प्रति अलर्ट रहने बच्चों की साफ-सफाई को लेकर खासतौर पर सजग रहने को कहा गया है।
PunjabKesari
एडवाजरी में एहतियात के तौर पर बच्चों को अपने हाथ सैनिटाइजर से धोने, किसी में भी वायरस के लक्षण दिखने पर तुरंत सूचित करने, स्कूल में ज्यादा भीड़ एकत्र ना होने के निर्देश दिए गए हैं। चीन के वुहान शहर से फैला कोरोनावायरस भारत समेत दुनिया के 70 देशों में फैल चुका है। दुनिया के विभिन्न हिस्सों में 3,000 से अधिक लोगों की मौत कोरोनावायरस के कारण हो चुकी है और संक्रमण के 89,000 से अधिक मामले सामने आए हैं।
PunjabKesari
इटली से भारत घूमने आए 16 लोगों में इस वायरस के होने की पुष्टि हुई है और इन लोगों का बस चालक भी इस वायरस की चपेट में आ गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मामले के बाद उनसे मिलने वाले कुल 66 लोगों की पड़ताल की गई है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!