दिल्ली सरकार ने सभी निजी और सरकारी लैब्स को कोरोना टेस्ट बढ़ाने का दिया आदेश

Edited By Murari Sharan,Updated: 15 Jun, 2020 04:00 PM

delhi govt gives all govt and private labs to increase corona tests

देश के गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अब निर्णय किया है कि वह राजधानी में कोरोना टेस्टों को बढ़ाने वाले है।  इसके लिए सरकार ने आज राजधानी की निजी और सरकारी लैबों का आदेश देते हुए कहा है...

नई दिल्ली/डेस्क। देश के गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अब निर्णय किया है कि वह राजधानी में कोरोना टेस्टों को बढ़ाने वाले है। इसके लिए सरकार ने आज राजधानी की निजी और सरकारी लैबों का आदेश देते हुए कहा है कि वह अब अपनी पूरी क्षमता के साथ काम करें। बताया जा रहा है दिल्ली सरकार ने यह आदेश गृहमंत्री अमित शाह के उस बयान के आधार पर दिया है जिसमें उन्होंने दिल्ली में कोरोना टेस्ट प्रतिदिन 18 हजार करने की बात कही थी।
 

कोरोना टेस्टों को बढ़ाए
बता दें उनकी सरकार ने दिल्ली के सभी निजी और सरकारी लैबों को आदेश दिया है कि वह अब अपनी पूरी क्षमता से काम करें और अपने यहां कोरोना के टेस्टों की जांच को बढ़ाएं इसके अलावा सरकार ने अब आदेश दिया है कि प्राइवेट लैब जब कोरोना रिपोर्ट का परिणाम घंटे के अंदर दे दें। 
 

केंद्र से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया
बता दें दिल्ली में बढ़ते कोरोना को ध्यान में रखते हुए गृहमंत्री अमित शाह के बात करने के बाद दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि उनकी सरकार अब दिल्ली में टेस्टों की संख्या बढ़ाएंगी। वह कहते हैं कि हमें केंद्र सरकार से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इसलिए अब हम दिल्ली में बेड और टेस्ट की संख्या बढ़ाने जा रहे हैं। 
 

20 जून से होंगे 18 हजार टेस्ट प्रतिदिन
गौरतलब है कि आज हुई दिल्ली को लेकर हुई सर्वदलीय में भी गृह मंत्री ने साफ निर्देश दिया है कि 20 जून के बाद दिल्ली में रोज कोरोना के टेस्टों की संख्या को बढ़ाकर 18 हजार कर दिया जाएगा। ताकि जल्द से जल्द कोरोना पॉजिटिव लोगों को क्वारंटाइन किया जा सके। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!