दिल्ली: AIIMS सर्वर को लेकर गृह मंत्रालय में हाईलेवल मीटिंग जारी, IB और NIA के अधिकारी मौजूद

Edited By rajesh kumar,Updated: 29 Nov, 2022 07:44 PM

delhi high level meeting home ministry regarding aiims server hack

AIIMS सर्वर को लेकर गृह मंत्रालय में हाईलेवल मीटिंग चल रही है। इस बैठक में आईबी (IB), एनआईए (NIA), और एनआईसी (NIC) के बड़े अधिकारी मौजूद हैं।

नेशनल डेस्क; दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स (AIIMS) सर्वर डाउन को लेकर गृह मंत्रालय में हाईलेवल मीटिंग चल रही है। इस बैठक में आईबी (IB), एनआईए (NIA), और एनआईसी (NIC) के बड़े अधिकारी मौजूद हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, NIA दिल्ली AIIMS की जांच करने वाली है। आतंकी हमले की तरह ही एनआईए दिल्ली AIIMS सर्वर की जांच करेगी। बीते कई दिनों से डाउन एम्स का सर्वर डाउन चल रहा है। हालांकि सर्वर डाउन की समस्या दूर करने के लगातार प्रयास हो रहे हैं लेकिन अभी तक इंजीनियर इस समस्या को ठीक नहीं कर पाए हैं।

एम्स का बयान
वहीं, एम्स ने सोमवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि एम्स के सर्वर में तकनीकी खामी है जिसे दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए इंजीनियर लगातार काम कर रहे हैं। नष्ट हुए डेटा को पुन: प्राप्त करने के प्रयास किया जा रहा हैं और सर्वर की सफाई की जा रही है। सर्वर को सुचारू रूप से काम करने में अभी कुछ दिन और लगेंगे। 

फिरौती मांगें जाने से संबंधिक खबर झूठी
एम्स का कहना है कि अस्पताल में ओपीडी, रोगियों की भर्ती, छुट्टी, जांच परीक्षण और प्रयोगशाला तथा आपातकालीन सेवाओं से संबंधित प्रक्रिया भौतिक रुप से संपन्न की जा रही है। दिल्ली एम्स में दैनिक कामकाज से संबंधित सर्वर पिछले छह दिन से डाउन है। इस कारण से ऑनलाइन कामकाज नहीं हो पा रहा है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने कहा है कि मीडिया के एक वर्ग में प्रकाशित- प्रचारित सर्वर डाउन मामले में फिरौती मांगें जाने से संबंधी समाचार पूरी तरह से गलत हैं।

Related Story

Trending Topics

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!