Bye bye 2018: बुराड़ी में 11 लोगों की रहस्यमयी मौत को लेकर चर्चाओं मे रहा दिल्ली

Edited By vasudha,Updated: 31 Dec, 2018 04:20 PM

delhi highlight in 2018 for mysterious death of 11 people in burari

बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत के रहस्य से पर्दा उठना, दिल्ली के मुख्य सचिव पर हमला मामले में आरोपपत्र में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नामजद किया जाना, सीबीएसई बोर्ड प्रश्नपत्र लीक मामले को हल करना वर्ष 2018 में दिल्ली के कुछ अहम...

नेशनल डेस्क: बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत के रहस्य से पर्दा उठना, दिल्ली के मुख्य सचिव पर हमला मामले में आरोपपत्र में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नामजद किया जाना, सीबीएसई बोर्ड प्रश्नपत्र लीक मामले को हल करना वर्ष 2018 में दिल्ली के कुछ अहम मामले रहे। इस साल दिल्ली पुलिस ने सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में अपनी जांच पूरी की और उनके पति शशि थरुर पर उन्हें आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए एक अदालत में करीब 3000 पन्नों का आरोपपत्र दायर किया। 


PunjabKesari
 केजरीवाल पर मिर्च पाउडर से हमला
आप सरकार और दिल्ली पुलिस के बीच असहज संबंध जारी रहा। पुलिस ने फरवरी में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर हुए हमले में 11 आप विधायकों के साथ ही केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम भी आरोपपत्र में डाला। आप मंत्रियों ने इसे मोदी सरकार द्वारा दिल्ली सरकार को परेशान करने का एक उदाहरण बताया। जब नवंबर में एक व्यक्ति ने दिल्ली सचिवालय में केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंक दिया तब सुरक्षा चूक को लेकर दिल्ली पुलिस एक बार फिर आप सरकार के निशाने पर आयी।  
PunjabKesari

मुठभेड़ में मारा गया गैंगस्टर राजेश भारती
दिल्ली विधानसभा ने एक प्रस्ताव पारित कर शहर को ‘राष्ट्रीय अपराध राजघानी’ बताया लेकिन तभी पुलिस ने यह कहते हुए उसे गलत बताया कि 2017 की तुलना में 2018 में हुए जघन्य अपराधों की संख्या अधिक रही। उमर खालिद हमला मामला विशेष शाखा को सौंपा गया जिसने कहा कि गौरक्षकों ने अगस्त में उस पर हमला किया था। अपराध शाखा को उड़ान एटेंडडेंट आत्महत्या मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गयी। दक्षिण दिल्ली के छतरपुर में विशेष शाखा के साथ मुठभेड़ में गैंगस्टर राजेश भारती और उसके तीन साथी मारे गये। इस मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मी घायल भी हुए। 

PunjabKesari

सीबीएसई प्रश्नपत्र हुआ लीक
बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत के मामले में मनोवैज्ञानिक अंत्य परीक्षण से सामने आया कि उन्होंने आत्महत्या नहीं की बल्कि भगवान को संतुष्ट करने के अनुष्ठान में वे दुर्घटना के शिकार हुए। ऊना के एक शिक्षक द्वारा सीबीएसई की कक्षा बारहवीं के अर्थशास्त्र तथा कक्षा दसवीं के गणित के प्रश्नपत्र लीक करने से लाखों विद्याॢथयों का भाग्य दांव पर लग गया। पुलिस ने इस मामले को संभाला।  
 
PunjabKesari
महिलाओं के खिलाफ बढ़ा अपराध 
महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ते रहे और 30 नवंबर तक बलात्कार के 1983 मामले सामने आए। सुभाषनगर में महज आठ महीने की लड़की के साथ उनके रिश्तेदार द्वारा ही बलात्कार तथा गोल मार्कीट में कक्षा दूसरी की छात्रा के साथ इलेक्ट्रिशियन द्वारा बलात्कार जैसी घिनौनी घटनाएं सामने आईं। जून में सेना के मेजर की पत्नी को एक साथी अफसर ने मार डाला क्योंकि वह उस पर आसक्त था। दिल्ली पुलिस के एक कर्मी के बेटे द्वारा एक महिला के साथ बुरी तरह मारपीट का वीडियो सामने आने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर पुलिस आयुक्त को इस मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!