IIT के छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा 'मामा ने मेरे साथ 10 साल तक कुकर्म किया

Edited By Anil dev,Updated: 14 Apr, 2018 01:24 PM

delhi iit gopal mala suicide

दिल्ली आईआईटी के छात्र नारू गोपाल मालो ने अपने मामा और मौसेरे भाई के यौन शोषण से परेशान होकर अपने हॉस्टल के कमरे में पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी से पहले उसने एक सुसाइड नोट भी लिखा,जिसमें उसने लिखा है कि जब वह 11 साल का था, तब से उसका...

नई दिल्ली: दिल्ली आईआईटी के छात्र नारू गोपाल मालो ने अपने मामा और मौसेरे भाई के यौन शोषण से परेशान होकर अपने हॉस्टल के कमरे में पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी से पहले उसने एक सुसाइड नोट भी लिखा,जिसमें उसने लिखा है कि जब वह 11 साल का था, तब से उसका मामा और मौसी का लड़का उसके साथ यौनाचार करते थे। यही नहीं वह दोनों बार-बार उसे बंगाल आने के लिए परेशान करते थे। उसने लिखा है वह दोनों के यौनाचार से परेशान होकर खुदकुशी कर रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। डीसीपी मिलिंद डूंबरे ने बताया कि पुलिस को सुसाइड नोट मिला है। हालांकि अभी पुष्टि नहीं हो सकी है। पुलिस सुसाइड नोट के आधार पर आगे की जांच कर रही है। 

 एमएसई केमेस्ट्री प्रथम वर्ष का छात्र था गोपाल
पुलिस अधिकारी के मुताबिक मृतक की पहचान वेस्ट बंगाल के हुबली निवासी नारू गोपाल मालो (21) के रूप में हुई है। वह दिल्ली आईआईटी से एमएसई केमेस्ट्री प्रथम वर्ष का छात्र था। मालो नीलगिरी हॉस्टल के कमरा नंबर डी 5 में दो साथियों के साथ रह रहा था। शुक्रवार सुबह करीब 8:05 बजे आईआईटी प्रशासन ने इस बात पुलिस को सूचना दी कि छात्र ने अपने कमरे में पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली है। सूचना के बाद मौके वसंत विहार थाने की पुलिस भी पहुंच गई। उसे पंखे से उतार तुरंत सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जांच के दौरान घटना स्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने अपने मामा और मौसरे भाई पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। पुलिस उस सुसाइड नोट के आधार पर आगे की कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा उसके भाई को सौंप दिया है। 

पहले भी कर चुका है सुसाइड की कोशिश
पुलिस अधिकारी के मुताबिक जांच में पता चला है कि 10 अप्रैल को भी उसने नींद की गोलियां खाकर खुदकुशी की कोशिश की थी। हालांकि उसके दोनों दोस्तों ने समय रहते उसे देख लिया और उसे उपचार के लिए सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया। सूत्रों की मानें तो उसने करीब 50 से अधिक नींद की गोलियां खा ली थीं।  वीरवार रात मालो और उसके दोनों साथी कमरे में थे। लेकिन वह दोनों बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उसने दोनों को सोने के लिए बाहर भेज दिया। फिर अंदर से कमरा बंद कर लिया। सुबह सात बजे जब उसके दोनों दोस्त कमरे में जाने के लिए दरवाजा खटखटाया तो वह अंदर से बंद था। काफी देर बाद भी जब उसने कमरा नहीं खोला तब उन्होंने कॉलेज प्रशासन को सूचना दी। उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस दरवाजा तोड़ अंदर गई तो वह पंखे से लटका मिला। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!