दिल्ली मेट्रो की अपील, बंदरों को खाने पीने की चीजें देने से बचें

Edited By Hitesh,Updated: 21 Jun, 2021 05:13 PM

delhi metro appeals avoid giving food and drink to monkeys

राजधानी दिल्ली में ब्लू लाइन मेट्रो में अक्षरधाम स्टेशन पर एक बंदर के मेट्रो ट्रेन में घुसने संबंधी वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल निगम(डीएमआरसी) ने यात्रियों ने अपील की है कि वे मेट्रो स्टेशनों पर बंदरों को खाने पीने की वस्तुएं...

नेशनल डेस्क:  राजधानी दिल्ली में ब्लू लाइन मेट्रो में अक्षरधाम स्टेशन पर एक बंदर के मेट्रो ट्रेन में घुसने संबंधी वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल निगम(डीएमआरसी) ने यात्रियों से अपील की है कि वे मेट्रो स्टेशनों पर बंदरों को खाने पीने की वस्तुएं देने से परहेज करें।

यह घटना 19 जून की है जिसमें एक बंदर अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन से ट्रेन के भीतर घुस जाता है और अगले तीन चार मिनट तक भीतर ही रहता है। मामले की जानकारी मिलते ही डीएमआरसी स्टाफ ने अगले स्टेशन पर ट्रेन को रूकवा कर इसे खाली करा दिया था। डीएमआरसी ने सोमवार को एक अपील करते हुए यात्रियों को सलाह दी है कि वे बंदरों को खाने पीने की चीजें नहीं दें क्योंकि इस तरह की घटनाएं यात्रियों के लिए खतरा साबित हो सकती है।

डीएमआरसी ने इससे पहले एक व्यक्ति की सेवाएं ली थी जो लंगूर की आवाज निकाल कर मेट्रो स्टेशनों से बंदरों को भगाता था। इसी मसले को दिल्ली मेट्रो ने वन विभाग के समक्ष उठाया है और इस तरह की अप्रत्याशित घटनाओं से निपटने के लिए एक मानक संचालन प्रकिया पर काम कर रही है। दिल्ली मेट्रो ने आम जनता से एक बार फिर अपील की है कि वे मेट्रो में बंदरों के घुसने की ऐसी किसी भी घटना की जानकारी तुरंत ट्रेन आपरेटर या मेट्रो अधिकारियों को दे ताकि तत्काल कारर्वाई की जा सके।       

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!