गणतंत्र दिवस:  दिल्ली की सुरक्षा के चलते 25 और 26 जनवरी को मेट्रो की पार्किंग बंद

Edited By vasudha,Updated: 24 Jan, 2021 02:14 PM

delhi metro gate republic day

गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह के चलते 26 जनवरी की सुबह मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री-एग्जिट सुविधा बंद रहेगी। दिल्ली की सुरक्षा के मद्देनजर मेट्रो की सर्विस में कुछ बदलाव किए गए हैं, जिसके तहत मेट्रो के सभी पार्किंग स्थल 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से 26 जनवरी...

नेशनल डेस्क:   गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह के चलते 26 जनवरी की सुबह मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री-एग्जिट सुविधा बंद रहेगी। दिल्ली की सुरक्षा के मद्देनजर मेट्रो की सर्विस में कुछ बदलाव किए गए हैं, जिसके तहत मेट्रो के सभी पार्किंग स्थल 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगे। इसके अलावा चार मेट्रो स्टेशन पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन को भी बंद करने का फैसला लिया गया है।

PunjabKesari

मेट्रो की सेवाओं में बदलाव 
दिल्ली में चार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास कुछ घंटों के लिए बंद रहेंगे। इन चारों में आईटीओ, दिल्ली गेट, लाल किला, जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन शामिल हैं। दिल्ली मेट्रो की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि मेट्रो की सेवाएं सुरक्षा एजेंसियों से मिलने वाले निर्देशों के मुताबिक जारी रखी जाएंगी औरपरेड के दौरान इन्हें बंद रखा जाएगा।  मेट्रो की सेवाओं में हुए बदलाव के चलते मुसाफिरों को काफी  मुश्किलों का सामना करना पड सकता है। ऐसे में घर से निकलने से पहले सभी रूट्स को अच्छे तरह से देख लें। 

PunjabKesari
दिल्ली मेट्रो ने जारी की एडवाइजरी
गणतंत्र दिवस पर 'हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बादली' मेट्रो लाइन पर आंशिक रूप से ट्रेनें चलाई जाएंगी। दिल्ली मेट्रो ने अपने एडवाइजरी में बताया कि केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद रहेंगे, लेकिन यात्री इंटरचेंज कर सकेंगे। लाइन 2 (यलो लाइन) और लाइन 6 (वॉयलेट लाइन) के बीच इंटरचेंज की सुविधा होगी। दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने आधिकारिक बयान में बताया, सुरक्षा व्यवस्था के तहत ये अहम बदलाव करने का फैसला लिया गया है।

PunjabKesari
राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद
बता दें कि दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की है। पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ ही सत्यापन अभियान को और तेज कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी में जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किए गए हैं और इसके लिए हजारों सशस्त्र जवानों को तैनात किया गया है। पुलिस ने  उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, हवाई अड्डा और बस टर्मिनल पर भी सुरक्षा कड़ी की गई है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!