दिल्ली पुलिस 71वें स्थापना दिवस पर बोले राजनाथ, अपराधों पर नियंत्रण के लिए सटीक रणनीति जरूरी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Feb, 2018 04:09 PM

delhi police 71st foundation day

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपराधों पर नियंत्रण के लिए सटीक रणनीति अपनाने पर बल देते हुए आज दिल्ली पुलिस से कहा कि वह इस मोर्चे पर ठोस कदम उठाते हुए लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने की दिशा में काम करे। सिंह ने दिल्ली पुलिस के 71वें स्थापना...

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपराधों पर नियंत्रण के लिए सटीक रणनीति अपनाने पर बल देते हुए आज दिल्ली पुलिस से कहा कि वह इस मोर्चे पर ठोस कदम उठाते हुए लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने की दिशा में काम करे। सिंह ने दिल्ली पुलिस के 71वें स्थापना दिवस पर अपने संबोधन में कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है और समूचा देश इसकी पुलिस को किसी राज्य की नहीं बल्कि पूरे देश की पुलिस के रूप में देखता है। इस भावना के मद्देनजर लोगों को दिल्ली पुलिस से बहुत अपेक्षा है इसलिए यह जरूरी है कि पुलिस इस पर खरा उतरने के लिए अतिरिक्त चौकसी बरते और हर संभव प्रयास करे।

उन्होंने कहा कि अपराध के तरीकों का पता लगाना उससे निपटने की सबसे प्रभावशाली नीति है और पुलिस को अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करते हुए ठोस रणनीति बनाकर उस पर काम करना होगा। गृह मंत्री ने कहा कि प्रभावशाली रणनीति के बल पर अपराधों में काफी कमी लायी जा सकती है विशेष तौर से दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरों में इससे अपराध की घटनाओं मेें 70 फीसदी तक की कमी आ सकती है। इसके लिए उन्होंने कोलंबिया की राजधानी बोगोटा का उदाहरण दिया जो हत्याओं के लिए कुख्यात थी। उन्होंने कहा कि वहां की पुलिस की रणनीति से देखते ही देखते बोगोटा की गिनती सुरक्षित शहरों में होने लगी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!