15 अगस्त से पहले नाकाम हुई बड़ी साजिश: दिल्ली पुलिस ने बरामद किए 2 हजार कारतूस, 6 लोग गिरफ्तार

Edited By Anu Malhotra,Updated: 12 Aug, 2022 02:56 PM

delhi police recovered two thousand cartridges before independence day

स्वतंत्रता दिवस से तीन दिन पहले दिल्ली पुलिस ने करीब दो हज़ार कारतूस बरामद किए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कारतूस की बरामदगी दिल्ली पुलिस की पूर्वी जिला इकाई ने की है।

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस से तीन दिन पहले दिल्ली पुलिस ने पूर्वी जिले से करीब दो हज़ार कारतूस बरामद किए और इस सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी क्षेत्र) विक्रमजीत सिंह के अनुसार, प्रथम दृष्टया आरोपियों के आपराधिक नेटवर्क से जुड़े होने की आशंका है, हालांकि उन्होंने आतंकी पहलू से इनकार नहीं किया।

आयुक्त के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए छह लोगों में से दो की पहचान राशिद और अजमल के तौर पर की गयी है। उन्होंने बताया कि एक ऑटो रिक्शा चालक ने पुलिस को दोनों के बारे में सूचना दी थी। सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा,कुल 2,251 कारतूस बरामद किए गए हैं। हमें छह अगस्त को एक ऑटो चालक से इसकी सूचना मिली थी, जिसने दोनों को आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर छोड़ा था।

उन्होंने कहा कि अब तक गिरफ्तार किए गए छह लोगों में से एक आरोपी देहरादून का निवासी है। वह एक बंदूक की दुकान का मालिक है। प्रथम दृष्टया आरोपियों के आपराधिक नेटवर्क से जुड़े होने की आशंका है। पुलिस हालांकि आतंकी पहलू से इनकार नहीं कर रही है। 

 

Related Story

Trending Topics

India

92/4

7.2

Australia

90/5

8.0

India win by 6 wickets

RR 12.78
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!