दिल्ली : एमसीडी चुनाव के मद्देनजर आज बंद रहेंगे मार्केट...राष्ट्रपति मुर्मू रहेंगी आंध्र प्रदेश के दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 04 Dec, 2022 05:30 AM

delhi retail market will remain closed today in view of mcd elections

राष्ट्रीय राजधानी में सभी थोक और खुदरा बाजार चार दिसंबर को निकाय चुनाव के मद्देनजर बंद रहेंगे। चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने कहा कि लाजपत नगर, गांधी नगर, कृष्णा नगर, कमला नगर, करोल बाग, लक्ष्मी नगर सहित सभी प्रमुख बाजार रविवार को बंद...

नेशनल डेस्कः राष्ट्रीय राजधानी में सभी थोक और खुदरा बाजार चार दिसंबर को निकाय चुनाव के मद्देनजर बंद रहेंगे। चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने कहा कि लाजपत नगर, गांधी नगर, कृष्णा नगर, कमला नगर, करोल बाग, लक्ष्मी नगर सहित सभी प्रमुख बाजार रविवार को बंद रहेंगे। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 250 वार्डों के लिए मतदान चार दिसंबर को होगा, जबकि वोटों की गिनती सात दिसंबर को की जाएगी। 
PunjabKesari
उधर, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू चार दिसंबर से पांच दिसंबर तक आंध्र प्रदेश के दौरे पर रहेंगी। राष्ट्रपति मुर्मू आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा रविवार को विजयवाड़ा में उनके सम्मान में आयोजित समारोह में भाग लेंगी। बयान के अनुसार आज शाम को वह नौसेना दिवस के अवसर पर विशाखापत्तनम में भारतीय नौसेना के अभियान संबंधी प्रदर्शन को देखेंगी तथा रक्षा, सड़क परिवहन और राजमार्ग एवं आदिवासी कार्य मंत्रालयों की कुछ परियोजनाओं का उद्धाटन और शिलान्यास वर्चुअल तरीके से करेंगी।  
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-

भारत जोड़ो यात्रा में दिव्यांग शामिल हुए, राहुल गांधी से की बातचीत 
अंतरराष्ट्रीय विकलांग दिवस के अवसर पर व्हीलचेयर से चलने वाले दिव्यांगों के एक समूह ने शनिवार को राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा लिया। गांधी की पदयात्रा शनिवार को मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले से होकर गुजरी। यह यात्रा रविवार को राजस्थान में प्रवेश करेगी।

आबकारी नीति ‘घोटाला' : सिसोदिया को करना होगा कानूनी कार्रवाई का सामना: भाजपा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को दावा किया कि आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली आबकारी नीति का इस्तेमाल रिश्वत के लेन-देन के लिए किया था और इसे तैयार करने में शामिल रहे उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कानूनी कार्रवाई का सामना करना होगा। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री सिसोदिया यह झूठ फैलाने के लिए संवाददाता सम्मेलनों के माध्यम से कहानियां गढ़ रहे हैं कि आबकारी नीति लागू करने में कोई घोटाला नहीं हुआ और सिसोदिया बेगुनाह हैं। 

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामला: सुनवाई 7 जनवरी तक स्थगित
महाराष्ट्र के भिवंडी की एक अदालत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि के एक मामले में सुनवाई शनिवार को 7 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी, क्योंकि वह देशव्यापी ‘भारत जोड़ो यात्रा' में व्यस्त हैं। भिवंडी न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी आईसी वाडीकर ने राहुल गांधी को निजी तौर पर पेश होने से छूट दे दी। कांग्रेस नेता के वकील नारायण अय्यर ने कहा, मानहानि का मामला शनिवार को सुनवाई के लिए आया।

श्रद्धा हत्याकांड: 18 मई श्रद्धा की कत्ल की रात को लेकर पुलिस के हाथ लगा अहम सुराग!
श्रद्धा हत्याकांड में जहां आरोपी आफताब को लेकर हर दिननए नए खुलासे हो रहे है वहीं श्रद्धा हत्याकांड से जुड़े सूत्रों के मुताबिक अब तक की जांच में यह बात सामने आई है कि श्रद्धा के फोन की लास्ट लोकेशन 18 और 19 मई को महरौली के छतरपुर में थी। इतना ही नहीं 18 मई को श्रद्धा का फोन ऑन भी था। आफताब ने श्रद्धा के फोन से फोन भी किए ताकि किसी को मर्डर की आशंका न हो। 

मल्लिकार्जुन खड़गे फिलहाल बने रहेंगे राज्यसभा में विपक्ष के नेता, इस्तीफे पर नहीं हुआ कोई फैसला
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के फिलहाल राज्यसभा में विपक्ष के नेता बने रहने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने उनके इस्तीफे पर फैसला नहीं किया है, जो उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ते समय दिया था। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने खरगे के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे न केवल कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में, बल्कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में भी विपक्षी दलों के साथ काम करेंगे।''

राजस्थान में गैंगवार: कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट का दिन-दहाड़े मर्डर, घर के बाहर ही गोलियों से भूना
राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की कुछ लोगों ने शनिवार को सीकर में गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य ने ली है। सीकर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया, ‘'राजू ठेहट की शनिवार को उसके घर के मुख्य दरवाजे पर ही कुछ लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी।'' ठेहट जून 2017 में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का प्रतिद्वंद्वी था। 

ईंधन के दाम को लेकर राहुल का प्रधानमंत्री पर निशाना, ट्वीट कर लगाया ये आरोप...
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि भारत जोड़ो यात्रा उनके (प्रधानमंत्री के) ‘लूट तंत्र' के खिलाफ ‘लोकतंत्र' की आवाज है। कांग्रेस वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल के दाम में गिरावट आने के बावजूद देश में पेट्रोल और डीजल के मूल्य कम नहीं करने को लेकर सरकार पर लगातार हमले बोल रही है। 

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!