दिल्ली के होटल अब नहीं होंगे Covid-19 सेंटर, 900 में से सिर्फ 25 कमरे ही हुए थे बुक

Edited By Seema Sharma,Updated: 06 Jul, 2020 04:43 PM

delhi separated 3 hotel from hospitals serving as covid 19

दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के जिला प्रशासन ने Covid-19 देखभाल केन्द्र के तौर पर सेवाएं दे रहे तीन होटलों को कम लोगों की आमद के चलते उन अस्पतालों से अलग कर दिया है, जिनसे वे संबद्ध थे। उन्होंने कहा कि कुछ अन्य जिले भी ऐसा ही कदम उठा सकते हैं। अधिकारियों...

नेशनल डेस्कः दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के जिला प्रशासन ने Covid-19 देखभाल केन्द्र के तौर पर सेवाएं दे रहे तीन होटलों को कम लोगों की आमद के चलते उन अस्पतालों से अलग कर दिया है, जिनसे वे संबद्ध थे। उन्होंने कहा कि कुछ अन्य जिले भी ऐसा ही कदम उठा सकते हैं। अधिकारियों ने कहा कि जनकपुरी डिस्ट्रिक्ट सेंटर में स्थित पिकाडिली, द्वारका स्थित ताज विवांता, एयरोसिटी स्थित प्राइड प्लाजा और द्वारका सेक्टर-10 स्थित वेलकम होटल कोरोना वायरस के हल्के लक्षणों वाले रोगियों के लिए सुविधा केन्द्र के तौर पर जून के मध्य से अपने नजदीकी अस्पतालों से संबद्ध थे। उन्होंने कहा कि बीते पखवाड़े इन चार होटलों के कुल 900 कमरों में से 25 कमरों की ही बुकिंग हुई।

 

द्वारका के एसडीएम की ओर से शनिवार को जारी आदेश में कहा गया कि पिकाडिली, प्राइड प्लाजा, ताज विवांता को उन अस्पतालों से अलग कर दिया गया है, जिनसे वे जुड़े हुए थे। आदेश में कहा गया कि अब केवल द्वारका सेक्टर 10 में स्थित वेलकम होटल ही माता चानन देवी अस्पताल, आकाश हेल्थकेयर, वेंकटेश्वर अस्पताल और मनीपाल अस्पताल के लिए Covid-19 देखभाल केन्द्र के तौर पर अपनी सेवाएं देगा। आदेश में यह भी कहा गया कि होटलों का दावा है कि वे सभी कमरों को मरीजों के लिए तैयार रखने में भारी रकम खर्च कर रहे हैं, भले ही उनमें आने वालों की संख्या कम ही क्यों न हो।

 

अलग किए गए एक होटल के प्रतिनिधि ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर कहा कि हमने सरकार के आदेशों का पालन किया और जब होटल को Covid-19 सुविधा केन्द्र के रूप में विस्तार दिया गया तब हमसे जो कहा गया, हमने वैसा ही किया। हमारे होटल को विदेश से लौटे लोगों को लिए आइसोलेशन केंद्र के तौर पर भी इस्तेमाल किया गया। बहुत से लोग यहां ठहरे। उन्होंने कहा कि हालांकि, Covid-19 देखभाल अस्पताल से जुड़ने के बाद यहां लोगों की आमद कम थी। हम नहीं जानते कि कम आमद का क्या कारण है। हो सकता है कि लोगों को अस्पतालों में जगह मिल रही थी, इसलिए यहां आमद कम हुई।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!