दिल्ली हिंसा: अंकित के शरीर पर अनगिनत चाकू के निशान, सीने-पेट पर वार...पिता ने बयां किया दर्द

Edited By Seema Sharma,Updated: 28 Feb, 2020 09:32 AM

delhi violence countless knife marks on ankit body

नागरिकता संशोधन एक्ट के नाम पर फैली हिंसा के बाद फिलहाल दिल्ली शांत है। जले घर और आगजनी और सड़कों पर पड़े ईंट-पत्थर इस बात की गवाही दे रहे हैं कि यह हिंसा अपनी पीछे गहरे जख्म छोड़ गई है साथ ही जिन्होंने अपनों को खोया है उनकी भरपाई ताउम्र कोई नहीं कर...

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन एक्ट के नाम पर फैली हिंसा के बाद फिलहाल दिल्ली शांत है। जले घर और आगजनी और सड़कों पर पड़े ईंट-पत्थर इस बात की गवाही दे रहे हैं कि यह हिंसा अपनी पीछे गहरे जख्म छोड़ गई है साथ ही जिन्होंने अपनों को खोया है उनकी भरपाई ताउम्र कोई नहीं कर पाएगा। दिल्ली में हिंसक भीड़ का शिकार हुए IB कर्मचारी अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है जिसमें कई ऐसी बातें सामने आई हैं जो झकझोर कर रख दे। रिपोर्ट के मुताबिक, अंकित शर्मा के शरीर में एक नहीं बल्कि अनगिनत बार चाकू से वार किया गया, उनके सीने-पेट पर चाकू के निशान हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उपद्रवियों ने अंकित की हत्या बड़ी ही बेरहमी से की। 

PunjabKesari

अंकित के पिता ने दर्ज कराई FIR
अंकित शर्मा के पिता ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। पुलिस ने अंकित के पिता की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं 365 और 302 के तहत मामला दर्ज किया है। अंकित के पिता की शिकायत में लिखा कि अंकित उनका छोटा बेटा था। वह 25 फरवरी की शाम 5 बजे घर से बाहर सामान लेने गया था, काफी देर के बाद बाद जब उसकी तलाश की गई तो वो नहीं मिला। 26 फरवरी को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई, जिसके बाद पुलिस को गोताखारों की मदद से अंकित की लाश एक नाले में मिली।

PunjabKesari

अंकित के पिता ने शिकायत में कहा कि पार्षद ताहिर हुसैन ने अपने घर पर गुंडे इकट्ठे किए थे, दफ्तर के ऊपर से फायरिंग की गई, पेट्रोल बम फेंके गए। इस एफआईआर को क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन के खिलाफ आगजनी, हत्या और हिंसा फैलाने का केस दर्ज किया है. दयालपुर थाने में दर्ज किए गए केस के बाद ताहिर हुसैन के खजूरी इलाके में स्थित घर को सील कर दिया गया। ताहिर हुसैन के घर से गुरुवार को पेट्रोल बम, पत्थर, गुलेल समेत ऐसे कई सामान मिले थे, जिसका हिंसा फैलाने से संबंध था। दिल्ली हिंसा में अब तक 38 की मौत हो चुकी है और 200 से भी ज्यादा घायल हैं। पुलिस ने इस मामले में अभी तक 48 एफआईआर दर्ज हुई हैं और 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

PunjabKesari

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!