JDU की चुनाव आयोग से मांग, शरद यादव की खाली सीट पर जल्द हो चुनाव

Edited By prachi,Updated: 09 May, 2018 05:02 PM

demand of jdu from election commission

जदयू के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात की। इस दौरान पार्टी ने बागी नेता शरद यादव की सदस्यता रद्द होने से खाली हुई सीट पर चुनाव करवाने की मांग आयोग के समक्ष रखी है। आयोग के सामने पार्टी ने मांग की है कि शरद यादव की...

पटना: जदयू के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात की। इस दौरान पार्टी ने बागी नेता शरद यादव की सदस्यता रद्द होने से खाली हुई सीट पर चुनाव करवाने की मांग आयोग के समक्ष रखी है। 

आयोग के सामने पार्टी ने मांग की है कि शरद यादव की सदस्यता 4 दिसंबर को रद्द हुई थी और इस हिसाब से 6 महीने के भीतर इस सीट पर चुनाव करवाना संवैधानिक बाध्यता है। इस दौरान पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी, राष्ट्रीय महासचिव संजय झा, पार्टी नेता आरसीपी सिंह और बिहार सरकार के मंत्री ललन सिंह मौजूद थे।

पिछले साल 4 दिसंबर को दल-बदल कानून के तहत राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने शरद यादव की सदस्यता रद्द करने का फैसला किया था। शरद यादव ने इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की है। शरद की याचिका पर हाईकोर्ट ने उन्हें घर और वेतन की सुविधाओं का इस्तेमाल करने की छूट दी है लेकिन उनकी सदस्यता को लेकर कोई फैसला नहीं सुनाया है। 

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा महागठबंधन का साथ छोड़कर भाजपा से हाथ मिलाने पर शरद यादव ने बागी तेवर अपना लिए जिसके बाद उन्होंने विपक्ष से हाथ मिला लिया। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!