नोटबंदी भारत का सबसे बड़ा घोटाला - सुरजेवाला

Edited By shukdev,Updated: 13 Nov, 2018 06:13 PM

demonetization india s biggest scandal  surjevala

कांग्रेस के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए नोट बंदी को देश का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया। सुरजेवाला ने मोदी के बिलासपुर में नोटबंदी पर दिए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि नोटबंदी को...

रायपुर : कांग्रेस के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए नोट बंदी को देश का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया। सुरजेवाला ने मोदी के बिलासपुर में नोटबंदी पर दिए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि नोटबंदी को आज 735 दिन बीत गए हैं लेकिन इसका खामियाजा देशवासी अभी तक भुगत रहे हैं। देश के गरीब किसान मध्यमवर्ग दुकानदार व व्यवसायी की कमाई लूटने वाली नोटबंदी मोदी निर्मित तबाही थी। इससे बड़ी संख्या में बेकसूर लोगो की जान बैंकों में लगी लाईन में चली गई।

उन्होने कहा कि मोदी ने नोटबंदी की दूसरी बरसी पर छत्तीसगढ़ में अपनी चुप्पी तोड़ी और इसके समर्थन में ऐसे कसीदे पढ़े जैसे उन्होने कोई गलती नही हो बल्कि इससे दुनिया बदल गई हो। उन्होने आरोप लगाया कि बैंक में नोटबन्दी के कुछ समय पहले ही बड़ी संख्या में आरएसएस और भाजपा के लोगो ने एफडी कर दिया गया मगर उनकी जांच क्यो नही हुई। नोटबंदी से 120 लोगो की जान गई गरीब बुजुर्ग महिलाएं विकलांग बीमार व्यक्ति को सबसे बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा।

सुरजेवाला ने कहा कि नोटबंदी से आतंकवाद एवं नक्सलवाद की कमर टूटने की बाते की गई थी,जबकि नोटबन्दी के बाद 86 उग्रवादी बडे हमले हुए जिसमें 127 जवान शहीद हुए साथ 130 नक्सली हमले हुए जिसमे 114 जवान शहीद हुए। नोटबन्दी से आज तक देश उबर नही पा रहा है। उन्होने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार पेट्रोल एवं डीजल पर कई गुना टैक्स लगाकर लोगो की जेब से पैसा लूट रही है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!