मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामले, सरकार अब शुरू करेगी डेंगू विरोधी अभियान

Edited By Hitesh,Updated: 13 Sep, 2021 05:46 PM

dengue cases increasing continuously in madhya pradesh

जबलपुर जिले में पिछले 24 घंटे में मच्छर जनित संक्रमण के 150 नए मामले सामने आने और इससे एक व्यक्ति की मौत होने के बाद मध्यप्रदेश सरकार बुधवार से डेंगू विरोधी अभियान शुरु करने जा रही है। एक अधिकारी ने बताया कि इस साल एक जनवरी से अब तक प्रदेश में डेंगू...

नेशनल डेस्क: जबलपुर जिले में पिछले 24 घंटे में मच्छर जनित संक्रमण के 150 नए मामले सामने आने और इससे एक व्यक्ति की मौत होने के बाद मध्यप्रदेश सरकार बुधवार से डेंगू विरोधी अभियान शुरु करने जा रही है। एक अधिकारी ने बताया कि इस साल एक जनवरी से अब तक प्रदेश में डेंगू मरीजों के संख्या 2,570 हो गई है।

सोमवार को जारी एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए ‘डेंगू से जंग जनता के संग' अभियान के तहत लोगों को सरकार के प्रयासों में सहयोग करने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने डेंगू पैदा करने वाले लार्वा, पानी या उसके आसपास न पनपे, इसलिए लोगों से सात दिनों के अंदर घर के आसपास एवं कूलर, बर्तन आदि में जमे पानी को साफ करने के लिए भी कहा।

चौहान ने कहा कि हमने तय किया है कि 15 सितम्बर को सबेरे 10 बजे से लेकर 10.30 बजे के बीच आधा घंटा इस अभियान के लिए अपना समय निकालना है। नागरिकों के सहयोग से यह अभियान निश्चित ही सफल होगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!