अश्लील संदेशों के लिए DGCA ने 34 पायलटों के खिलाफ शिकायत दर्ज की

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Jun, 2017 09:21 PM

dgca files complaint against 34 pilots for obscene messages

विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने जेट एयरवेज....

नई दिल्ली: विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने जेट एयरवेज, इंडिगो, स्पाइसजेट और गोएयर के 34 पायलटों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। डीजीसीए ने एेसा उसके अधिकारियों के खिलाफ एक व्हाट्सएप समूह में कथित तौर ‘अश्लील’ संदेश साझा करने के चलते किया है। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने 13 पायलटों से पूछताछ की है। यह अभूतपूर्व है जब डीजीसीए ने पायलटों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 

पुलिस अधिकारी द्वारा 13 पायलटों से पूछताछ
इस संबंध में नियामक के अधिकारियों का कहना है कि एक व्हाट्सएप समूह में साझा किए गए कुछ संदेश ‘वास्तव में बहुत अश्लील’ हैं। डीजीसीए के महानिदेशक बी. एस. भुल्लर ने माडिया को इस बात की पुष्टि की कि नियामक ने जेट एयरवेज, इंडिगो, स्पाइस जेट और गो एयर के 34 पायलटों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इस संबंध में किसी तरह अनुशासनात्मक कार्रवाई के बारे में भुल्लर ने कहा कि इस पर निर्णय संबंधित विमानन कंपनियों को लेना है। इस बारे में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 13 पायलटों से पूछताछ की गई है। 

कंपनी का पुलिस के साथ पूरा सहयोग
जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा कि उसके चालक दल के कुछ सदस्यों को स्थानीय पुलिस ने बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है और कंपनी पुलिस के साथ पूरा सहयोग कर रही है। इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा कि आंतरिक जांच पूरी करने के बाद कंपनी उचित कार्रवाई करेगी। स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने कहा कि उसके किसी पायलट ने एेसा कोई अश्लील संदेश नहीं लिखा है। उनके एक पायलट ने बस कुछ व्हाट्सएप संदेशों को अपने सहकर्मियों को मित्रों के साथ साझा किया था। गो एयर ने कहा है कि उसके ‘केवल एक’ पायलट के खिलाफ शिकायत थी और इस एयरलाइन ने तीन अन्य कंपनियों के साथ इस संबंध में बिना शर्त माफी दायर की थी। उसके बाद मामला थम गया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!