DGCA ने एयरबस के खामी की संभावना वाले इंजनों पर लगाया बैन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Mar, 2018 06:23 PM

dgca imposed a full ban on engineers with the possibility of airbus deficiency

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरबस के ए 320 निओ विमानों के उन इंजनों पर तत्काल प्रभाव से देश में प्रतिबंध लगा दिया है, जिनमें टेकऑफ से ठीक पहले या हवा में उड़ान के दौरान अपने-आप बंद हो जाने की शिकायत आ रही थी।

नई दिल्ली : नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरबस के ए 320 निओ विमानों के उन इंजनों पर तत्काल प्रभाव से देश में प्रतिबंध लगा दिया है, जिनमें टेकऑफ से ठीक पहले या हवा में उड़ान के दौरान अपने-आप बंद हो जाने की शिकायत आ रही थी।

ए 320 निओ विमानों में प्रैट एंड ह्विटनी कंपनी के पीडब्ल्यू 1100 इंजन लगे हुए हैं। इनमें सीरियल नंबर 450 या इससे ऊपर वाले इंजनों के हवा में उड़ान के दौरान या टेकऑफ के समय अपने-आप बंद होने की शिकायत दुनिया भर से आ रही है। आज ही अहमदाबाद से लखनऊ के लिए उड़ान भरने वाले इंडिगो के एक विमान का इंजन हवा में बंद हो गया था।

इसके बाद विमान को आपात स्थिति में वापस अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतारना पड़ा। यह इंजन भी 450 या इससे ऊपर वाले सीरीज का था। अब तक ऐसे एक इंजन के साथ विमानों को उड़ान भरने की अनुमति थी। डीजीसीए ने सोमवार को बताया कि विमानन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इन इंजनों वाले विमानों का तत्काल प्रभाव से ग्राउंड करने का फैसला किया गया है। देश में इस समय इंडिगो और गो एयर के पास इस सीरीज के इंजनों वाले विमान हैं। इन एयरलाइंस से कहा गया है कि वे अपने पास पड़े स्पेयर इंजन इन विमानों में न लगाएं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!