DGCA की एयरलाइन्स को सलाह, अमरनाथ यात्रियों का किराया करें कम

Edited By shukdev,Updated: 03 Aug, 2019 08:50 PM

dgca s advice to airlines reduce amarnath passengers fare

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइनों को अमरनाथ यात्रा परामर्श के मद्देनजर श्रीनगर से टिकटों की कीमतों को नियंत्रण में लाने की सलाह दी है । दरअसल अमरनाथ यात्रियों के लिए जल्द से जल्द कश्मीर छोड़ने की सरकारी सलाह के ...

नई दिल्ली: नागर विमानन मंत्रालय ने अमरनाथ तीर्थयात्रियों और पर्यटकों के हवाईअड्डे पर उमड़ने के मद्देनजर एयरलाइनों को श्रीनगर से परिचालित होने वाले विमानों का किराया नियंत्रण में रखने को कहा है। जम्मू कश्मीर प्रशासन द्वारा अमरनाथ तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को घाटी से फौरन लौटने को कहे जाने के बाद वे लोग श्रीनगर हवाईअड्डे पर उमड़ रहे हैं।

PunjabKesari
एक सूत्र ने बताया कि विमानन मंत्रालय ने एयरलाइनों को श्रीनगर से बाहर जाने वाली उड़ानों के लिए टिकटों के तेजी से बढ़ते किराये को नियंत्रित करने की शनिवार को सलाह दी। नागरिक विमानन महानिदेशालय ने शुक्रवार को एयरलाइनों को जरूरत पड़ने पर श्रीनगर हवाईअड्डा से अतिरिक्त उड़ानों के परिचालन के लिए तैयार रहने को कहा था।

PunjabKesari
दरअसल अमरनाथ यात्रियों के लिए जल्द से जल्द कश्मीर छोड़ने की सरकारी सलाह के बाद श्रीनगर से उड़ने वाली फ्लाइट्स का किराया आसमान छू रहा है। श्रीनगर से जम्मू, दिल्ली या दूसरे स्थानों के लिए शनिवार और रविवार की सभी फ्लाइट्स की टिकटें बुक हो चुकी हैं और कुछ सीटें बची हैं तो उनके लिए यात्रियों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है। 

रविवार को श्रीनगर से दिल्ली रूट की फ्लाइट्स में शुरुआती किराया 15,500 रुपये है तो डायरेक्ट और वन स्टॉप फ्लाइट्स के लिए प्रति यात्री 21,000 रुपये तक देने पड़ रहे हैं। श्रीनगर से मुंबई के लिए रविवार को न्यूनतम किराया 16,700 रुपए है और कुछ प्लाइट्स में यह 25,000 रुपए तक है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!