Air India में क्रू मेंबर्स से धक्का-मुक्की पर DGCA सख्त, यात्रियों पर दिए कार्रवाई के आदेश

Edited By Seema Sharma,Updated: 05 Jan, 2020 09:27 AM

dgca strict on push by from crew members at air india

नागरिक उड्डयन विभाग (डीजीसीए) के डायरेक्टर जनरल ने एयर इंडिया को कॉकपिट में उपद्रव और क्रू मेंबर्स के साथ दुर्व्यवहार करने वाले यात्रियों के खिलाफ ऐक्शन लेने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि एयर इंडिया के दिल्ली-मुम्बई उड़ान में तकनीकी दिक्कत के कारण...

नेशनल डेस्कः नागरिक उड्डयन विभाग (डीजीसीए) के डायरेक्टर जनरल ने एयर इंडिया को कॉकपिट में उपद्रव और क्रू मेंबर्स के साथ दुर्व्यवहार करने वाले यात्रियों के खिलाफ ऐक्शन लेने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि एयर इंडिया के दिल्ली-मुम्बई उड़ान में तकनीकी दिक्कत के कारण विलंब से नाराज यात्रियों ने एअर इंडिया के क्रू मेंबर्स के साथ कथित तौर पर धक्का-मुक्की की और कॉकपिट का दरवाजा तोड़ने की धमकी दी। विमानन कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि एआई 865 उड़ान में गुरुवार को तकनीकी गड़बड़ी के कारण विलंब हुआ। इसे वापस लौटना पड़ा था। इस पर यात्री कॉकपिट का दरवाजा खटखटाने लगे और फब्तियां कसते हुए पायलट को बाहर आने के लिए कहने लगे।

PunjabKesari

कंपनी ने बताया कि एक पुरुष यात्री ने तो यहां तक कहा कि अगर पायलट बाहर नहीं निकले तो वह कॉकपिट का दरवाजा तोड़ देगा। विमान के अंदर के हालात बद से बदतर हो गए थे। अधिकारी ने बताया कि एक महिला यात्री ने क्रू मेंबर्स के एक सदस्य के साथ कथित तौर पर धक्का-मुक्की की, मुख्य निकास द्वार तत्काल खोलने के लिए उसके हाथ तक पकड़ लिए।

PunjabKesari

फ्लाइट में हुई 8 घंटे की देरी
B747 (VTEVA) को AI 865 को गुरुवार सुबह 10.10 बजे ऑपरेट करना था। 5 बजकर 15 मिनट तक यात्रियों की बोर्डिंग पूरी हो गई थी, लेकिन 10 बजे के आसपास फ्लाइट में कोई तकनीकी खराबी आ गई। दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर यात्रियों को विमान से उतरकर दूसरे विमान में जाने का निर्देश दिया गया। तकनीकी खराबी ठीक न होने के कारण यात्रियों को दूसरे विमान से मुंबई भेजा गया। वहीं 8 घंटे से अधिक की देरी के कारण कुछ यात्री भड़क गए और हंगामा शुरू कर दिया और बात धक्का-मुक्की तक आ गई।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!