नामांकन दाखिल करने से पहले दिग्विजय सिंह ने मल्लिकार्जुन खड़गे और वेणुगोपाल से की मुलाकात

Edited By Anu Malhotra,Updated: 30 Sep, 2022 05:40 PM

digvijay singh meets mallikarjun kharge and venugopal

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले पार्टी नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को अपने सहयोगी मल्लिकार्जुन खड़गे और के. सी. वेणुगोपाल से मुलाकात की। मुलाकात से जुड़ी विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले पार्टी नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को अपने सहयोगी मल्लिकार्जुन खड़गे और के. सी. वेणुगोपाल से मुलाकात की। मुलाकात से जुड़ी विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।
 

सिंह ने वीरवार को पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र लिया था। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीरवार को चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी। वहीं, राज्यसभा के सदस्य प्रमोद तिवारी ने बताया कि खड़गे अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे।
 

ऐसी अटकलें हैं कि खड़गे के चुनाव जीतने पर सिंह राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में खड़गे की जगह ले सकते हैं क्योंकि कांग्रेस ‘एक व्यक्ति, एक पद’ के नियम का पालन कर रही है। खड़गे और दिग्विजय सिंह के अलावा शशि थरूर भी पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे।

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के यहां स्थित मुख्यालय के प्रांगण में एक तंबू लगाया गया है, जहां पार्टी के नेता पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर तीन बजे के बीच अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान 17 अक्टूबर को होगा और इसके परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

Related Story

Bangladesh

47/2

11.2

India

Bangladesh are 47 for 2 with 38.4 overs left

RR 4.20
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!