PM मोदी के नीले कुर्ते-गमछे की सोशल मीडिया पर चर्चा, 9 मिनट की दीवाली पर दिखा अलग लुक

Edited By Seema Sharma,Updated: 06 Apr, 2020 09:55 AM

discussion on pm modi blue kurta and wench on social media

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार रात नौ 9 बजे नौ मिनट तक देशभर में लोगो ने घर की लाइटें बंद कर घर के बाहर दीया और मोमबत्ती जलाकर कोरोना वायरस को हराने के लिए एकजुटता दिखाई और दीवाली-सा उत्सव मनाया। पीएम मोदी ने खुद भी देशवासियों के साथ...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार रात नौ 9 बजे नौ मिनट तक देशभर में लोगो ने घर की लाइटें बंद कर घर के बाहर दीया और मोमबत्ती जलाकर कोरोना वायरस को हराने के लिए एकजुटता दिखाई और दीवाली-सा उत्सव मनाया। पीएम मोदी ने खुद भी देशवासियों के साथ कोरोना के अंधकार को मिटाने में योगदान दिया और दीपक जलाकर रोशनी की। वहीं पीएम मोदी की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। दरअसल चर्चा पीएम मोदी की ड्रेस की हो रही है जो उन्होंने दीया जलाते हुए पहनी थी। 

PunjabKesari

नीले कुर्ते और सफेद की लूंगी पहने दिखे पीएम
दीया जलाते हुए पीएम मोदी ने नीले रंग का कुर्ता और सफेद की लूंगी पहनी हुई थी और उनके गले में एक गमछा (अंगवस्त्र) भी दिखा। गमछे पर कथई रंग की धारियां बनी थीं। नीले कुर्ते पर वो गमछा काफी फब रहा था। वहीं पैरों में पीएम भूरे रंग की लेदर वाली सैंडल पहने दिखे। पीएम मोदी पूरी तरह से भारतीय परिधान पहने हुए अलग ही लुक में दिखे। 

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर चर्चे
पीएम मोदी की ड्रेस को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चे हो रहे हैं कि उन्होंने शायद संदेश देना चाहा कि वे भी आम लोगों की तरह ही सबके साथ हैं। दरअशल जो परिधान उन्होंने पहने थे वो आमतौर पर गांवों या छोटे शहरों में लोग शाम को घरों में डालते हैं। 

PunjabKesari

बल और वीर भाव का प्रतीक नीला रंग
प्राकृति पर एक नजर डालें तो हमें आशपास सबसे ज्यादा नीला रंग ही दिखई देगा। नीला आसमान आंखों को बहुत भाता है। वैसे बभी नीला रंग बल, पौरुष और वीर भाव का प्रतीक है। भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण नीले रंग के थे औऱ दोनों ने धरती पर अपने जीवन काल में बुराइयों का ही अंत किया है। इतना ही नहीं भगवान शिव ने भी सागर मंथन में निकले विष का पान किया था जो उनके कंठ में ठहर गया था। भगवान शिव नील कंठ के नाम से भी पुकारे जाते हैं। भगवान शिव काल से परे महाकाल हैं और सबसे अधिक पौरूषवान माने जाते हैं। हालांकि पीएम मोदी के इस ड्रेस के पहनने के पीछे कारण क्या था ये तो वे खुद ही बता सकते हैं। बता दें कि भारत सहित पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संकट से जूझ रही है। जहां हर तरफ निराशा और नकारात्मकता का माहौल है। ऐसे में पीएम मोदी ने देशवासियों को 9 मिनट के लिए दीया जलाने की अपील कर आत्मविश्वास और सकारात्मकता से भर दिया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!