कचरा डालने को लेकर विवाद, युवक की हत्या

Edited By ,Updated: 20 Aug, 2019 04:49 AM

dispute over garbage young man killed

आजकल लोगों में सहनशीलता खत्म हो गई है, यही कारण है कि छोटी-छोटी बातों पर एक-दूसरे की जान तक लेने को उतारू हो जाते हैं। ऐसा ही ताजा मामला गांधी नगर इलाके का है, जहां शनिवार रात महज बिस्कुट का रैपर डालने को लेकर हुए विवाद में एक युवक की चाकू घोंपकर...

नई दिल्ली: आजकल लोगों में सहनशीलता खत्म हो गई है, यही कारण है कि छोटी-छोटी बातों पर एक-दूसरे की जान तक लेने को उतारू हो जाते हैं। ऐसा ही ताजा मामला गांधी नगर इलाके का है, जहां शनिवार रात महज बिस्कुट का रैपर डालने को लेकर हुए विवाद में एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। मृतक अब्दुल साजिद (29) है। हमले में साजिद के भाई आबिद और सलमान भी घायल हैं। आबिद को चाकू लगा है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी शब्बू को गिरफ्तार कर लिया है, फिलहाल एक आरोपी फरार है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। 

शाहदरा जिला अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि दोपहर के समय कूड़े को लेकर झगड़ा हुआ था। शाम को दोबारा हुए झगड़े में शब्बू व काले ने साजिद की चाकू घोंपकर हत्या कर दी, शब्बू को गिरफ्तार कर लिया गया है, आरोपी काले की तलाश की जा रही है। 

जानकारी के मुताबिक साजिद परिवार के साथ नानक बस्ती, पुराने सीलमपुर में रहता था। इसके परिवार में पिता अब्दुल जाहिद, मां नूरजहां, तीन भाई अब्दुल आहिद, सलमान और आबिद के अलावा इसकी पत्नी रुखसार वारसी ओर ढाई साल की बेटी आयशा है। साजिद गांधी नगर में ही एक गारमेंट फैक्ट्री में मैनेजर था। इसके पड़ोस में शब्बू और काले का परिवार रहता है। शनिवार दोपहर किसी ने शब्बू के घर के बाहर कूड़ा डाल दिया। इसी बात पर शब्बू और उसकी मां नसीमा साजिद के भतीजे अजहर को डांटने लगे। इस बात का साजिद की मां नूरजहां ने विरोध किया तो शब्बू बच्चे व नूरजहां के साथ गाली-गलौज करने लगा। 

आबिद वहां पहुंचा और उसने शब्बू को ऐसा करने से मना किया। आबिद ने कहा कि कूड़ा उन्होंने नहीं डाला है। लड़ाई झगड़े के दौरान शब्बू कैंची लेकर आबिद पर हमला करने लगा तो लोगों ने बीच-बचाव करा दिया। झगड़े के बाद आबिद ने कई बार पीसीआर कॉल की। इस बीच नूर जहां अपने बेटे आबिद और सलमान के साथ दोपहर के समय सीमापुरी चली गई। 

शाम के समय जब तीनों सीमापुरी से वापस घर पहुंचे तो गली में शब्बू व उसका भाई काले मौजूद था। आते ही उन्होंने आबिद और सलमान पर हमला कर दिया। दोनों भागकर घर में घुसे तो शब्बू व काले चाकू व कैंची लेकर उसके घर में घुस गए। दोनों ने आबिद व सलमान पर हमला कर दिया। इस बीच साजिद वहां पहुंचा और वह शब्बू व काले को घर से बाहर निकालकर दरवाजा बंद करने लगा। इसी दौरान शब्बू ने साजिद के पेट व छाती में चाकू के कई वार कर दिए। बाद में दोनों फरार हो गए। परिजन घायल आबिद, सलमान और साजिद को नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां से साजिद को हेडगेवार अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां साजिद को मृत घोषित कर दिया गया। सलमान और आबिद को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। गांधी नगर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर शब्बू को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी काले की तलाश की जा रही है। 

बार-बार कॉल करने के बाद भी नहीं पहुंचे पुलिसकर्मी 
आबिद का आरोप है कि बार-बार कॉल करने के बाद भी पुलिसकर्मी उनकी कॉल पर नही पहुंचे। थाने से झगड़े के बारे में पूछने के लिए कॉल जरूर आई थी, लेकिन कोई भी पुलिसकर्मी उनके घर तक नही पहुंचा। आबिद का आरोप है कि यदि दोपहर के समय ही पुलिस मौके पर पहुंची तो शायद झगड़ा इतना बड़ा नही होता और उसके भाई की हत्या नही होती। आबिद ने दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। वहीं मामले पर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दोपहर के समय बच्चों के बीच झगड़ा होने की सूचना मिली थी। परिवार से संपर्क किया गया तो वहां से रिस्पोंस नही मिला। 

साजिद की मौत के बाद परिवार में मातम का माहौल 
साजिद के परिवार में उसकी मौत के बाद से मातम का माहौल है। साजिद के पिता व भाई गांधी नगर में गारमेंट फैक्ट्री में काम करते हैं। साजिद के तीन भाईयों के अलावा एक बहन जाहिरा है। साजिद की पत्नी रुकसार रोते-रोते बार-बार बेहोश हो जाती है। रविवार को सब्जी मंडी शवगृह में पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही साजिद का शव घर पहुंचा, घर में कोहराम मच गया। दिनभर साजिद के घर पर रिश्तेदारों का तांता लगा हुआ था। परिजनों ने दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!