सीएपीएफ के कर्मियों को फौजी वर्दी नहीं पहनने दें: सेना ने रक्षा मंत्रालय से कहा

Edited By Pardeep,Updated: 26 Feb, 2020 03:11 AM

do not allow capf personnel to wear military uniform

सेना ने रक्षा मंत्रालय को पत्र लिखकर मांग की है कि देश में कानून व्यवस्था संभालने के लिए तैनात किये गये केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) को फौजी वर्दी पहनने से परहेज करना चाहिए क्योंकि लोग गलतफहमी में कुछ और समझ बैठते हैं और यह उसकी (सेना की) छवि...

नई दिल्लीः सेना ने रक्षा मंत्रालय को पत्र लिखकर मांग की है कि देश में कानून व्यवस्था संभालने के लिए तैनात किए गए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) को फौजी वर्दी पहनने से परहेज करना चाहिए क्योंकि लोग गलतफहमी में कुछ और समझ बैठते हैं और यह उसकी (सेना की) छवि पर बुरा असर डाल सकता है एवं राष्ट्रहित के लिए घातक साबित हो सकता है। सैन्य सूत्रों के अनुसार यह पत्र सोमवार को लिखा गया जब राष्ट्रीय राजधानी में प्रदर्शनस्थलों पर दिल्ली पुलिस के साथ तैनात किये गये केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के कुछ कर्मी फौजी वर्दी में नजर आए।

सूत्रों ने कहा कि कालांतर में सीएपीएफ और राज्य पुलिस बल फौजी वर्दी पहनने लगे हैं जो भारतीय फौजियों द्वारा पहने जाने वाली वर्दी से महज थोड़ी भिन्न नजर आती हैं। पत्र में कहा गया है कि इस मामूली फर्क को ज्यादातर नागरिक नहीं समझ पाते हैं और वे शहरों एवं कस्बों में सुरक्षा ड्यूटी, वीआईपी एस्कार्टिंग, पुलिस ड्यूटी आदि में ऐसी वर्दी पहनकर तैनात कर्मी को फौजी मान बैठते हैं।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!