पापड़ के पैकेट में छिपाकर ले जा रहा था डॉलर, दिल्ली एयरपोर्ट पर CISF ने ऐसे पकड़ा

Edited By Yaspal,Updated: 02 Aug, 2022 07:37 PM

dollar was being carried by hiding in a packet of papad

दिल्ली हवाई अड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने मंगलवार को भारतीय मूल के एक व्यक्ति को बैंकॉक जाते समय 15 लाख रुपये से अधिक मूल्य के अमेरिकी डॉलर कथित तौर पर पापड़ के पैकेट के अंदर छिपाकर ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया

नई दिल्लीः दिल्ली हवाई अड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने मंगलवार को भारतीय मूल के एक व्यक्ति को बैंकॉक जाते समय 15 लाख रुपये से अधिक मूल्य के अमेरिकी डॉलर कथित तौर पर पापड़ के पैकेट के अंदर छिपाकर ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे के टर्मिनल-तीन पर सुरक्षा जांच के दौरान यात्री को सुबह लगभग पांच बजे रोका गया।

अधिकारी ने बताया कि कुल 19,900 अमेरिकी डॉलर (मौजूदा मूल्य पर लगभग 15.5 लाख रुपये की कीमत) यात्री के सामान में मसाले के बक्से के अंदर और 'पापड़' के पैकेट की परतों के बीच छिपा कर रखे हुए मिले। अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति को उसकी एअर विस्तार उड़ान से नीचे उतार कर सीआईएसएफ के कर्मियों ने सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया। अधिकारी ने कहा कि व्यक्ति को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि इतनी बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के लिए वह वैध प्रमाण नहीं दे सका था।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!