इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर दिखा ड्रोन, रोकी फ्लाइटें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Aug, 2017 08:13 AM

drown showing at indira gandhi international airport

इंदिरा गांधी इंटरनैशनल (आई.जी.आई.) एयरपोर्ट के पास एक कथित ड्रोन के देखे जाने पर एयर एशिया के एक विमान की एमरजैंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी इंटरनैशनल (आई.जी.आई.) एयरपोर्ट के पास एक कथित ड्रोन के देखे जाने पर एयर एशिया के एक विमान की एमरजैंसी लैंडिंग करानी पड़ी। वहीं सुरक्षा एहतियातन टी-3 और टी-1 पर 46 मिनट तक सभी विमानों के उड़ने और उतरने पर रोक लगा दी गई। करीब 23 विमानों को जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया जबकि 22 फ्लाइटों को उड़ान भरने से रोका गया। इनमें 14 इंटरनैशनल फ्लाइट्स शामिल हैं। दूसरी तरफ इसके चलते एयरपोर्ट पर भी अफरा-तफरी का माहौल रहा। स्थिति को बिगड़ते देख एयरपोर्ट की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है और दिल्ली पुलिस ने मामले में एफ.आई.आर. दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बाद में सुरक्षा एजैंसियों ने जांच के बाद इलाके को सामान्य बताया जिसके बाद विमानों का संचालन शुरू कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक एयर एशिया की फ्लाइट संख्या ए5799 को लैंडिंग के दौरान एक ड्रोन दिखा जो उसकी तरफ तेजी से आ रहा था। इसको देखते ही पायलट ने एमरजैंसी लैंडिंग मांगी, वहीं ए.टी.सी. को अलर्ट किया। जिसके बाद तत्काल आई.जी.आई. के तीनों रनवे के उडऩे और उतरने वाले सभी विमानों का परिचालन बंद कर दिया।  बताया जाता है कि यह ड्रोन एयरपोर्ट इलाके में 15 मिनट से ज्यादा देर तक रहा। उसके बाद एकाएक गायब हो गया। हालांकि अभी तक सुरक्षा एजैंसियां यह पता नहीं लगा सकी हैं कि यह ड्रोन किसका था।

अमरीकी सेना ने चीनी ड्रोनों पर रोक लगाई अमरीकी सेना ने चीनी कम्पनी एस.जे.डी.जे.आई. टैक्नोलॉजी के उपकरणों वाले ड्रोन के उपयोग पर रोक लगा दी है। अमरीकी सेना इसे साइबर हमलों से सुरक्षित नहीं मानती है। सेना ने कहा कि इस कम्पनी के सभी उपकरणों के उपयोग को बंद कर दिया जाएगा तथा इस कम्पनी द्वारा बनाई गई बैटरियों, स्टोरेज मीडिया तथा अन्य एप्लीकेशन को जल्द ही हटा दिया जाएगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!