आज बंद रहेंगी दवाइयों की दुकानें (पढ़ें 28 सितंबर की खास खबरें)

Edited By Pardeep,Updated: 28 Sep, 2018 05:32 AM

drug shops will be closed today read special september 28th

आज शहीद-ए-आज़म भगत सिंह का जन्मदिन है। पंजाब भर में अलग-अलग जत्थेबंदियों द्वारा समागम किए जा रहे हैं। खटकड़ कलां में होने वाले समागम में पंजाब सरकार द्वारा वन्य और एससी/ बीसी सामाजिक कल्याण मंत्री साधु सिंह धरमसोत शहीद-ए-आजम को श्रद्धा के फूल भेंट...

जालंधर (वेब डेस्क): अाज शहीद-ए-आजम भगत सिंह का जन्मदिन है। पंजाब भर में अलग-अलग जत्थेबंदियों द्वारा समागम किए जा रहे हैं। खटकड़ कलां में होने वाले समागम में पंजाब सरकार की तरफ से वन्य एवं सामाजिक कल्याण मंत्री साधु सिंह धरमसोत शहीद-ए-आजम को श्रद्धा के फूल भेंट करेंगे। जबकि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और अन्य कैबिनेट मंत्री ग़ैर-मौजूद रहेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने लिया बड़ा फैसला
केरल के सबरीमला मंदिर में सभी उम्र की महिलाअों के प्रवेश के मामले में सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संविधान पीठ शुक्रवार को फैसला सुना दिया। इस मंदिर में 10 से 50 साल की उम्र की महिलाओं को प्रवेश की इजाजत नहीं थी। लेकिन मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, जस्टिस रोहिंटन नरीमन, जस्टिस एएम खानविलकर, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस इंदु मल्होत्रा की पीठ ने फैसला सुनाया कि हर उम्र की महिलाओं को प्रवेश करने का अधिकार है।

भीमा कोरेगांव मामला

कोरेगांव-भीमा हिंसा मामले में गिरफ्तार पांच मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की तत्काल रिहाई और उनकी गिरफ्तारी मामले में एसआईटी जांच की मांग वाली इतिहासकार रोमिला थापर और अन्य की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को अपना फैसला सुना सकता है।

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ ने 20 सितंबर को दोनों पक्षों के वकीलों की दलील सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा था। इस दौरान वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी, हरीश साल्वे और एडिशनल सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अपनी-अपनी दलीलें रखीं। बता दें कि पांचों कार्यकर्ता वरवर राव, अरुण फरेरा, वरनॉन गोंजाल्विस, सुधा भारद्वाज और गौतम नवलखा 29 अगस्त से अपने-अपने घरों में नजरबंद हैं। 

राजनीति-
पीएम मोदी जाएंगे राजस्थान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी प्रदर्शनी के दौरान युद्ध स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। एशिया के सबसे बड़े डिफेन्स बेस जोधपुर से मोदी पाक को बड़ा संदेश देने जा रहे है। मोदी सुबह 9 बजे से 3 बजे तक जोधपुर के तीनों सेनाओं के साथ जॉइंट कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

राहुल गांधी करेंगे रैली को संबोधित
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार से दो दिवसीय मध्य प्रदेश दौरे पर हैं। शुक्रवार को यात्रा के दूसरे दिन वह रीवा में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बिजनेस-
बंद रहेंगी दवाइयों की दुकानें

दवा दुकानदारों की एक शीर्ष संस्थान ने अॉनलाइन दवा बिक्री को नियमित करने के केंद्र के कदम के खिलाफ शुक्रवार को एक दिन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल की घोषणा की है। अॉल इंडिया अॉर्गनाइजेशन अॉफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट (एअाईअोसीडी) ने सरकार के फैसले का विरोध किया है और कहा कि ई-फार्मेसी से उनके धंधे पर खतरा पैदा हो गया है और इससे दवाओं के दुरुपयोग का जोखिम पैदा हो सकता है। केमिस्ट ऑनलाइन दवा कारोबार का विरोध कर रहे हैं। शुक्रवार को केमिस्ट अपनी दुकानें बंद रखेंगे। इसके अलावा रिटेल में एफडीआई और वॉलमार्ट के विरुद्ध कैंट का आज भारत व्यापार बंद का न्योता है।

जीएसटी काउंसिल करेगा बैठक 

जीएसटी काउंसिल की अाज 30वीं बैठक होने वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में आपदा सेस पर चर्चा हो सकती है। बिजनेस वेबसाइट मंनीकंट्रोल को सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, सिगरेट, तंबाकू और पान मसाले पर जल्द ही अतिरिक्त सेस लगाया जा सकता है। अगर सिगरेट पर सेस लगता है तो सिगरेट की कीमत 5-6 फीसदी तक बढ़ सकती है। इसके अलावा लग्जरी गुड्स पर भी ये नया टैक्स लगाया जा सकता है। ऐसे में SUV महंगी हो सकती है। इसके अलावा जीएसटी काउंसिल की बैठक में आपदा सेस पर चर्चा हो सकती है। आपदा सेस की शुरुआत केरल से हो सकती है।

बालीवुड और पॉलीवुड-
अाज पंजाबी फिल्म 'परोणा' सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। फिल्म में कुलविन्दर बिल्ला और वामिका गाबी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। दोनों के साथ बड़ी स्टारकास्ट नजर आने वाली है। फिल्म को मोहित बनवैत और अमृत राज चड्डा ने डायरेक्ट किया है। इस के प्रोड्यूसर मनी धालीवाल और मोहित बनवैत हैं। 

वहीं, दूसरी तरफ़ हिंदी फ़िल्म 'सुई धागा' रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में वरुण ने मौजी नाम के दर्जी और अनुष्का ने ममता नाम की एक आम महिला का किरदार निभाया है। इस फ़िल्म को शरत कटारिया ने डायरेक्ट किया है।

खेल खबर
दुबई में हो रहे एशिया कप का फाइनल मुकाबला आज भारत और बंगलादेश के बीच खेला जाएगा। 6 देशों (भारत, बंगलादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, श्रीलंका, हांगकांग) के बीच खेली गई इस क्रिकेट सीरीज की विजेता टीम को एशिया कप के साथ सम्मानित किया जाएगा।
इसी तरह पेरिस में गोल्फ राइडर कप इवेंट की आज शुरूआत होगी। सऊदी अरब की किंग आडुल्ला स्पोर्ट्स सिटी में जॉर्ज गरुवस और कॉलम स्मिथ के बीच विश्व बॉक्सिंग सुपर सीरीज का फाइनल मैच खेला जाएगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!