दिल्ली में डीटीसी, ऑटो टैक्सी व पेट्रोल पंप की हड़ताल, लोगों को हुई भारी परेशानी

Edited By Yaspal,Updated: 22 Oct, 2018 09:29 PM

dtc auto taxi and petrol pump strike in delhi people get huge trouble

दिल्ली में डीटीसी के अनुबंधित र्किमयों, ऑटो टैक्सियों तथा पेट्रोल पंपों की हड़ताल की वजह से सोमवार को लोगों को अपने गंतव्यों पर पहुंचने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ा...

नई दिल्लीः दिल्ली में डीटीसी के अनुबंधित र्किमयों, ऑटो टैक्सियों तथा पेट्रोल पंपों की हड़ताल की वजह से सोमवार को लोगों को अपने गंतव्यों पर पहुंचने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के कर्मी समान वेतन और वेतन में कटौती को वापस लेने जबकि पेट्रोल पंप वाले पेट्रोल-डीजल पर वैट को कम नहीं करने के विरोध पर हड़ताल पर हैं। वहीं ऑटो टैक्सी वाले कैबों की वजह से अपने रोजगार पर पड़ रहे असर को लेकर हड़ताल पर थे।

PunjabKesari

डीटीसी के मुख्यालय पर अनुबंधित कर्मचारियों के एक संगठन ने प्रदर्शन किया। उनकी मांग है कि समान तनख्वाह दी जाए और वेतन में कटौती के आदेश को वापस लिया जाए। इस तरह की भी रिपोर्टें हैं कि कुछ कर्मचारियों ने डिपों पर बस सेवाओं को बाधित करने की भी कोशिश की। डीटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि कई कर्मचारियों ने बसें चलाने में रूकावट डालने की कोशिश की। संबंधित क्षेत्रीय और डिपो प्रबंधकों से ऐसे कर्मचारियों की पहचान करने और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है। अनुबंधित कर्मचारियों के नेताओं ने दावा किया कि हड़ताल की वजह से करीब 50 प्रतिशत बसें नहीं चल सकीं।

PunjabKesari

डीटीसी कॉन्ट्रेक्चल एम्प्लॉई यूनियन के अध्यक्ष मनोज शर्मा ने बताया कि हड़ताल बेमियादी तौर पर जारी रहेगी तथा और कर्मचारी इसमें शामिल होंगे। आज, करीब 50 प्रतिशत बसें सड़कों पर नहीं उतरीं। इस वजह से बसें खचा-खच भरी रहीं और आग में घी का काम कुछ टैक्सी यूनियनों और पेट्रोल पंप संघ की हड़ताल के आह्वान ने किया। संयुक्त संघर्ष समिति से संबंद्ध टैक्सी और ऑटों संघ सोमवार को दिल्ली सरकार की परिवहन विरोध नीतियों और कैब की वजह से उनके रोजगार पर पड़ते असर को लेकर हड़ताल पर गए थे।

PunjabKesari

ऑल इंडिया टूर एडं ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष और संयुक्त मंच के संयोजक इंद्रजीत सिंह ने कहा, ‘‘ यह हड़ताल हमारी शिकायतों का निदान करने में सरकार की विफलता को लेकर हमारी नाराजगी जाहिर करती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ ऑटो और टैक्सी चालक सरकार की गलत परिवहन नीतियों और कैब समूहों द्वारा यात्रियों को कम किराए की पेशकश करने की वजह से अपना रोजगार गवां रहे हैं।’’ 

PunjabKesari

दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (डीपीडीए) द्वारा हड़ताल के आह्वान पर शहर में पेट्रोल पंप और सीएनजी स्टेशनों के बंद रहने से स्थिति और खराब हुई। दिल्ली सरकार के वैट घटाने के इनकार के खिलाफ शहर में 400 से ज्यादा पेट्रोल पंप और उनसे जुड़े सीएनजी स्टेशन एक दिन की हड़ताल पर रहे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!