डयूटी के दौरन सुरक्षाकर्मी की राइफल से चली गोली, एक व्यक्ति की गई जान

Edited By Parveen Kumar,Updated: 05 Oct, 2022 08:53 PM

during the duty the rifle fired from the security personnel

केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को एक सुरक्षा कर्मी की बंदूक से गलती से गोली चल जाने के कारण कथित तौर पर एक व्यक्ति की मौत हो गई।

नेशनल डेस्क : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक पुलिसकर्मी की सरकारी राइफल से ‘‘दुर्घटनावश'' चली गोली लगने के कारण बुधवार को एक युवक की मौत हो गई। घटना के बाद पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) समेत राजनीतिक दलों ने इस घटना की निंदा करते हुए“विश्वसनीय जांच” की मांग की। अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा के हाल इलाके में पूर्वाह्न करीब 10 बजे एक पुलिसकर्मी की सरकारी राइफल से दुर्घटनावश चली गोली आसिफ अहमद पाडरू (25) को लग गई।

उन्होंने कहा कि ‍युवक को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार, “गलती करने वाले” पुलिसकर्मी को गिरफ्तार करके कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पाडरू की मौत के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पाडरू की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, “गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा सुनिश्चित करने के नाम पर कश्मीर के लोगों को हुई असुविधा क्या काफी नहीं थी, जो पुलवामा के आसिफ को अपनी जान गंवानी पड़ गई।

उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं।” केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के तीन दिन के दौरे पर हैं। नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह घटना बहुत निंदनीय है। अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “पुलवामा जिले में ‘दुर्घटनावश गोली चलने' की घटना में निहत्थे युवक की मौत होना बहुत निंदनीय है। मामले की त्वरित, विश्वसनीय और पारदर्शी जांच होनी चाहिए। जिम्मेदार लोगों को कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए।” मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता एम. वाई. तारिगामी ने मामले की विश्वसनीय जांच की मांग की। तारिगामी ने ट्वीट किया, “पुलवामा के हाल गांव में एक निर्दोष युवक की मौत की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से गहरा दुख हुआ है। मामले की विश्वसनीय जांच होनी चाहिए। शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।”

Related Story

Bangladesh

56/3

13.2

India

Bangladesh are 56 for 3 with 36.4 overs left

RR 4.24
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!