​​​​​​​5 राज्यों में चुनावी तारीखों का ऐलान और महागठबंधन बनाने में जुटी ममता, पढ़िए अब तक की बड़ी खब

Edited By Anil dev,Updated: 06 Oct, 2018 09:24 PM

​​​​​​​5 राज्यों में चुनावी तारीखों का ऐलान से लेकर कांग्रेस ने EC पर उठाए सवाल तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब...

नेशनल डेस्क: 5 राज्यों में चुनावी तारीखों का ऐलान से लेकर कांग्रेस ने EC पर उठाए सवाल तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

5 राज्यों में चुनावी तारीखों का ऐलान, जानिए कब होंगे मतदान
चुनाव आयोग ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान कर दिया। छत्तीसगढ में विधानसभा चुनाव दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को, मध्य प्रदेश और मिजोरम में एक चरण में 28 नवंबर को तथा राजस्थान और तेलंगाना में एक चरण में 7 दिसंबर को होंगे। 

कांग्रेस में गांधी परिवार की आरती की परंपरा: मोदी
राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के समापन के अवसर पर अाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजमेर में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं बीजेपी के लिए एक कार्यकर्ता हूं, पार्टी की जिम्मेदारी पूरी करूंगा। पीएम मोदी ने कहा कि इतनी भयंकर गर्मी में भी उमड़ा यह जन सागर, यह उमंग, यह उत्साह, यह ऊर्जा, आप लोगों ने राजस्थान के उज्जवल भविष्य की हस्तरेखा आज लिख दी है। 

चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले राजस्थान सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा
चुनाव आयोग आज राजस्थान समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने जा रहा है। इससे पहले राजस्थान सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दे दिया है। राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अजमेर रैली में किसानों को मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया है । 


कांग्रेस ने EC पर उठाए सवाल, कहा- PM मोदी की रैली के लिए बदला समय
चुनाव आयोग आज पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है जिसे लेकर दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई है। हालांकि, इससे पहले चुनाव आयोग ने दोपहर 12.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई जिसे टाल दिया गया। 

चुनाव आयोग आज कर सकता है पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान
चुनाव आयोग आज 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। इसके लिए आज 3 बजे चुनाव आयोग ने प्रेस कांफ्रेस भी रखी है जिसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के साथ-साथ तेलंगाना के लिए भी चुनाव कार्यक्रम का ऐलान हो सकता है। इससे पहले चुनाव आयोग ने 12:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करने की बात कही थी। बाद में इसे तीन बजे तक के लिए टाल दिया गया।

पाक की थाड़ को मुंहतोड़ जवाब देगी भारत की S-400, जानें कौन कितना ताकतवर?
भारत द्वारा हाल में सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तान की ओर से सीमा पर गोलीबारी होते रहती हैं जिससे तनाव बना रहता है। ऐसे हालातों के बीच में भारत का रूस के साथ एस 400 वायु सुरक्षा प्रणाली की डील की है जोकि पाक के लिए मुसीबत का सभव बना हुआ है। वहीं भारत की एस 400 वायु सुरक्षा प्रणाली के मुकाबले पाक के पास भी थाड़ है जिसका वह दम भरता है।  

पूर्व नौसेना कर्मी पर लगा  ट्रंप व अन्य नेताओ को मारने का आरोप
अमरीका में एक पूर्व नौसेना कर्मी पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अन्य नेताओं को पत्र भेजकर जैविक जहर का इस्तेमाल करने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है। इन पत्रों में कास्टर के बीज थे जिनसे राइसिन जहर निकलता है।  

अफगानिस्तान में हवाई हमले दौरान 14 की मौत, 8 घायल
अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में सेना के हवाई हमले में 10 आतंकवादियों और चार नागरिकों की मौत हो गई है जबकि आठ अन्य घायल हो गए।  पाकिस्तानी दैनिक अखबार डॉन ने कंधार पुलिस प्रमुख अब्दुल रजीक के हवाले से बताया कि तालिबान आतंकवादियों ने मारुफ जिले के एक गांव में हमला किया, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने उन पर हवाई हमला किया। 

बच्चे के चेहरे पर गिर गया शीशे का दरवाजा, Video देख कांप जाएगी रूह
कहते है जिसे भगवान रखे उसका कोई क्या बिगाड़ सकता है। एेसी ही एक कहावत चीन में सच होती दिखी जहां एक मॉल पर खेलते छोटे बच्चे पर पूरे कांच का दरवाजा टूट गया पर कूदरत का करिश्मा बच्चे की जान बच गई।

ड्राइवर ने सवारियों की जान जोखिम में डालकर लंगूर के हाथों में थमा दी बस, वीडियो वायरल
सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन के एक बस ड्राइवर कई सवारियों की जिंदगी दांव पर लगाकर स्टीयरिंग का कंट्रोल भी लंगूर के हाथों में दे पकड़ा देता है। 

1st Test: विंडीज की पहली पारी 181 रनों पर ढेर, भारत को मिली विशाल बढ़त
भारत की पहली पारी के 649 रनों के जवाब में विंडीज की पहली पारी 181 पर ढेर हो गई। भारत के पाश अब भी 468 रनों की विशाल बढ़त है। भारतीय गेंदबाजों ने मैच में एकतरफा प्रदर्शन किया और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने विंडीज के दोनों ओपनरों कार्लाेस ब्रेथवेट(2) और कीरन पावेल(1) के विकेट दिला दिये। बाकी विकेट भी सस्ते में गिरते रहे और शाई होप(10) को रविचंद्रन अश्विन ने बोल्ड कर तीसरा विकेट निकाला।

1st Test: विंडीज की पहली पारी 181 रनों पर ढेर, भारत को मिली विशाल बढ़त
भारत की पहली पारी के 649 रनों के जवाब में विंडीज की पहली पारी 181 पर ढेर हो गई। भारत के पाश अब भी 468 रनों की विशाल बढ़त है। भारतीय गेंदबाजों ने मैच में एकतरफा प्रदर्शन किया और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने विंडीज के दोनों ओपनरों कार्लाेस ब्रेथवेट(2) और कीरन पावेल(1) के विकेट दिला दिये। 

तनुश्री मामले पर अन्नू कपूर ने कहा- 'मुझे उनकी नीयत पर शक होता है'
बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता इन दिनों अपने बयान को लेकर काफी सुर्खियां बटौर रही है। दरअसल, तनुश्री ने एक्टर नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जिसके बाद अब कई स्टार्स अपनी-अपनी राय दे रहे है। हाल ही में इस मामले पर अन्नू कपूर ने कहा कि इस मामले में अभिनेत्री को मीडिया से बातचीत करने के बदले पुलिस में शिकायत करनी चाहिए।

दौलत-शोहरत छोड़ संन्यासी बन गए थे विनोद खन्ना, आश्रम में साफ करने पड़े टॉयलेट
 बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना का आज बर्थडे है। विनोद का जन्म 6 अक्टूबर 1946 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था। बंटवारे के बाद विनोद का परिवार मुंबई आ गया था। स्कूल के दिनों में विनोद इंजीनियर बनना चाहते थे लेकिन उनका मन पढ़ाई में नहीं लगा। कॉलेज से ही उन्होंने थिएटर में काम करना शुरू कर दिया था। यही उनकी मुलाकात गीतांजलि से हुई। गीतांजलि विनोद की पहली पत्नी थीं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!