सलमान के करीबी कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी के घर ईडी की छापेमारी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 May, 2017 06:56 PM

ed  s raid on congress leaders baba siddiqui

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी के पांच ठिकानों पर और सिद्दीकी के सहयोगी भवन निर्माता रफीक मकबूल कुरैशी के यहां...

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी के पांच ठिकानों पर और सिद्दीकी के सहयोगी भवन निर्माता रफीक मकबूल कुरैशी के यहां पश्चिमी उपनगर के बान्द्रा के एसआरए योजना में 100 करोड रुपए के कथित घोटाला के मामले में आज छापा मारा।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सिद्दीकी के पांच ठिकानों पर तथा कुरैशी के यहां बान्द्रा स्थिति झोपडी पुनर्वसन प्राधिकरण (एसआरए) योजना में झोपडी में रहने का फर्जी दस्तावेज बना कर लगभग 100 करोड रूपये की कमाई की। इस कमाई में से कुरेशी ने एक निश्चित रकम सिद्दीकी को भी दिया। छापेमारी अभी भी जारी है।
PunjabKesari
सलमान, शाहरुख से हैं करीबी रिश्ता
बता दें कि 2013 में बाबा सिद्दीकी के कहने पर सलमान मेहमानों से मिलने पहुंचे और उस मेज पर जा पहुंचे जहां शाहरुख खान बैठे थे। शाहरुख के ठीक पीछे सलमान आ खड़े हुए और उन्होंने पहल करते हुए शाहरुख के कंधे पर हाथ रख दिया था। शाहरुख पीछे पलटे और सलमान को देख उठ खड़े हुए। अचानक दोनों गले मिले। दोनों ने खड़े रहकर लगभग तीन मिनट बात की। वहीं, पिछले साल हुई इफ्तार पार्टी में सलमान की बहन अर्पिता और बहनोई आयुष शर्मा, एक्ट्रेस नगमा, हेलेन, रश्मि देसाई मौजूद थे।

फर्जी दस्तावेजों के जरिए किया घोटाला
बाबा सिद्दीकी के साथ ही उनके करीबी बिल्डर रफीक मकबूल कुरैशी के ठिकानों पर भी छापे मारे गए हैं। नियम के मुताबिक बांद्रा इलाके के स्लम में यदि किसी को कोई प्लॉट डेवलप करना होता है तो उसका एक हिस्सा स्लम के लोगों को बनाकर देना होता है। आरोप है कि इस स्कीम में फर्जी दस्तावेजों के जरिए घोटाला किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!