धन शोधन मामला : ईडी का महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब के खिलाफ नया समन जारी

Edited By Pardeep, Updated: 21 Jun, 2022 12:34 AM

ed issues fresh summons against maharashtra minister anil parab

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन मामले में 21 जून को मुंबई में पूछताछ के लिए महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब के खिलाफ नया समन जारी किया है। अधिकारियों ...

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन मामले में 21 जून को मुंबई में पूछताछ के लिए महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब के खिलाफ नया समन जारी किया है। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि यह मामला रत्नागिरी जिले के दापोली समुद्र तट क्षेत्र में एक रिसॉर्ट के निर्माण में तटीय विनियमन क्षेत्र (सीआरजेड)के प्रावधानों के कथित उल्लंघन से जुड़ा है। 

मंत्री को इसके पहले 15 जून को तलब किया गया था, लेकिन आधिकारिक काम का हवाला देते हुए उन्होंने बयान नहीं दर्ज कराया। अब एजेंसी ने उन्हें मंगलवार को मुंबई स्थित अपने क्षेत्रीय कार्यालय में पेश होने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि संघीय एजेंसी धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत परब से सवाल करके उनके बयान दर्ज करना चाहती है। 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनके और अन्य के खिलाफ पीएमएलए के तहत एक नया मामला दर्ज करने के बाद मई में उनके परिसरों और उनसे कथित रूप से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। सत्तावन वर्षीय परब तीन बार के शिवसेना के विधान परिषद सदस्य हैं। वह राज्य के परिवहन और संसदीय कार्य मंत्री हैं। 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!