कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी पर ईडी का शिकंजा, मुंबई में सीज की 462 करोड़ की प्रॉपर्टी

Edited By Yaspal,Updated: 06 Apr, 2018 08:43 PM

ed s scandal over congress leader property worth rs 462 crore in mumbai

कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी और पिरामि़ड डेवलपर्स पर शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने शिकंजा कसते हुए करीब 462 करोड़ रुपये की कीमत के 33 फ्लैट सीज किए हैं। ईडी के मुताबिक यह कार्रवाई मुंबई के बांद्रा क्षेत्र के झोपड़पट्टी पुर्नवास योजना में कथित...

नेशनल डेस्कः कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी और पिरामि़ड डेवलपर्स पर शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने शिकंजा कसते हुए करीब 462 करोड़ रुपये की कीमत के 33 फ्लैट सीज किए हैं। ईडी के मुताबिक यह कार्रवाई मुंबई के बांद्रा क्षेत्र के झोपड़पट्टी पुर्नवास योजना में कथित गड़बड़ियों और मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के मद्देनजर हुई है।

पीएमएलए के तहत दर्ज किया गया मुकदमा
जांच एजेंसी ने बताया कि पिरामिड डेवलपर्स ने इस योजना में अतिरिक्त फ्लोर स्पेस इंडेक्स एफएसआई पाने के लिए फर्जी कागजों का इस्तेमाल किया गया। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसी के साथ कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी से जुड़े संस्थानों की तलाशी ली गई।

कांग्रेस नेता पर हैं आरोप
मुंबई पुलिस की एफआईआर को ध्यान में रखते हुए पीएमएलए के तहत ईडी ने मामला दर्ज किया। बता दें कि कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी पर आरोप कि उन्होंने 2000-04 के दौरान झोपड़पट्टी पुनर्वास योजना के चेयरमेन पद का गलत इस्तेमाल करते हुए मुंबई के बांद्रा के पॉश इलाके का प्रोजेक्ट अपने जान पहचान वाले बिल्डर पिरामिड डेवलपर को दे दिया था।

मुंबई पुलिस भी कर चुकी है जांच
जांच में सामने आया कि यह प्रोजेक्ट गलक तरीके से दिया गया है औऱ यह घोटाला करीब 2000 करोड़ का है। 2014 में मुंबई पुलिस ने भी इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच भी की थी। वहीं जांच एजेंसी को आशंका है कि बाबा सिद्दीकी और पिरामिड डेवलपर ने 2000 हजार करोड़ रुपए को गलत तरीके से विदेश भेजा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!