ईडी की भगोड़े नीरव मोदी पर बड़ी कार्रवाई, हांगकांग में जब्त की 253 करोड़ की प्रोपर्टी

Edited By Yaspal,Updated: 22 Jul, 2022 06:53 PM

ed s sized nirav modi property worth 253 crores seized in hong kong

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी से जुड़ी कंपनियों के रत्न, जेवरात और बैंक में जमा रकम समेत कुल 253.62 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त की है। केंद्रीय एजेंसी ने एक बयान में कहा कि यह सभी चल संपत्ति...

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी से जुड़ी कंपनियों के रत्न, जेवरात और बैंक में जमा रकम समेत कुल 253.62 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त की है। केंद्रीय एजेंसी ने एक बयान में कहा कि यह सभी चल संपत्ति हांगकांग में है और धन शोधन जांच के तहत इन्हें जब्त किया गया।

बयान के अनुसार, हांगकांग में नीरव मोदी समूह की कुछ संपत्ति की पहचान रत्न और जेवरात के रूप में की गई है जो निजी ‘वॉल्ट' में रखे हुए हैं। साथ ही, वहां बैंक खातों में रखी गई रकम के बारे में भी पता चला। इन्हें धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अस्थायी रूप से जब्त कर लिया गया है। नीरव (50) अभी ब्रिटेन की एक जेल में कैद है। वह दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में मुख्य आरोपी है। मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!